Dirt Bike Hill Climb: हर साल बेल्जियम में एंडलर-शॉनबर्ग हिल क्लाइंब आयोजित होता है, जिसमें बाइक राइडर्ड को अविश्वसनीय चुनौती दी जाती है और करोड़ों दर्शक (वीडियो के माध्यम से) इसका आनंद लेते हैं. इस आयोजन को "इम्पॉसिबल हिल क्लाइंब" भी कहा जाता है. दरअसल, बाइक के साथ पहाड़ी के टॉप पर पहुंचना लगभग पूरी तरह से असंभव है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बाइक से पहाड़ी के टॉप पर पहुंचना है


इसका नियम काफी सरल है. सबसे तेज टॉप पर पहुंचना मायने नहीं रखता है बल्कि मायने रखता है कि राइडर बाइक के साथ टॉप पर कैसे पहुंच पाता है. अगर कोई राइडर टॉप पर नहीं पहुंच पाता है (जोकि अधिकांश नहीं पहुंच पाते हैं) तो विजेता का चयन इस आधार पर होता है कि पहाड़ी से वापस नीचे गिरने से पहले कौन अपनी बाइक को पहाड़ी पर सबसे ऊपर तक ले गया था.


34 करोड़ से भी ज्यादा बार देखी चा चुकी वीडियो


हमने यूट्यूब पर इस आयोजन की एक पुरानी वीडियो देखी, जिसे 34 करोड़ से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है. यह वीडियो Impossible Climb Andler 2019 की है. वीडियो में एक से बढ़कर एक राइडर हिस्सा लेते नजर आ रहे हैं लेकिन कोई भी पूरे तरीके से पहाड़ी की चोटी पर नहीं पहुंच पाया. 


ज्यादातर राइडर आधे में जाकर ही पहाड़ी से गिर गए


ज्यादातर राइडर आधे में ही या आधे से थोड़ा ऊपर तक जाकर वापस पहाड़ी से नीचे गिर गए. कुछ राइडर्स ने पहाड़ी के ऊपरी हिस्से तक बाइक पहुंचाई लेकिन वह भी पूरे तरीके से टॉप पर नहीं पहुंच पाए. वह भी ऊपर जाते-जाते नीचे ही गिर गए. आयोजन बहुत ही ज्यादा रोमांचक था.


देखें वीडियो



पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं