Joy mihos electric scooter: ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) इस समय देश की सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बेचने वाली कंपनी बन गई है. कंपनी हर महीने 18 से 20,000 यूनिट की बिक्री कर रही है. कंपनी के पास कुल 3 मॉडल्स- Ola S1, Ola S1 Pro, और Ola S1 Air हैं. हालांकि हाल ही में आए एक स्कूटर ने ओला के लिए टेंशन बढ़ा दी है. इस स्कूटर को सिर्फ 15 दिन में ही 18 हजार से ज्यादा बुकिंग्स मिल गई हैं. स्कूटर को ग्राहक सिर्फ 999 रुपये में बुक कर सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारत की ही इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता Joy e-bikes ने दावा किया है कि उनके Mihos इलेक्ट्रिक स्कूटर को सिर्फ 15 दिन में 18,600 बुकिंग्स मिल गई हैं. इस स्कूटर को पिछले महीने ऑटो एक्सपो 2023 में पेश किया गया था. इसके बाद 22 जनवरी से इसकी बुकिंग्स खोली गई थीं. स्कूटर की कीमत 1.35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. इसकी डिलिवरी मार्च में शुरू होगी. 9 फरवरी से कंपनी ने दूसरे फेज की बुकिंग्स भी शुरू कर दी है. 


फुल चार्ज में कितना चलेगा
इस स्कूटर में 2.5 kWh का बैटरी पैक दिया गया है. यह फुल चार्ज में 100KM की रेंज ऑफर कर सकता है. स्कूटर पलक झपकते ही 40kmph की स्पीड पा लेता है. इसमें ट्विन डिस्क ब्रेक के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया गया है. आप ब्लूटूथ के जरिए स्कूटर को कनेक्ट भी कर सकते हैं. इसके अलावा आप कहीं भी बैठकर स्कूटर के बैटरी स्टेटस को चेक कर सकते हैं. 


जॉय मिहोस इलेक्ट्रिक स्कूटर एक लुभावने डिजाइन के साथ आता है. हालांकि स्कूटर की सबसे बड़ी खासियत इसे बनाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली सामग्री है. कंपनी का दावा है कि इस स्कूटर को बनाने के लिए जिस मैटिरियल का इस्तेमाल किया गया है वह डाइसाइक्लोपेंटैडीन है, जो इसे टूटने नहीं देता. कंपनी ने ऑटो एक्सपो में मटेरियल की स्ट्रेन्थ का प्रदर्शन भी किया था. 


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं