Celerio Vs Wagon R: Maruti Suzuki Wagon R और Celerio, दोनों ही काफी पॉपुलर कारें हैं लेकिन ज्यादा बिक्री Wagon R की होती है. हालांकि, कई लोगों को Celerio भी पसंद आ सकती है और कुछ लोग ऐसे में हो सकते हैं, जो इन दोनों कारों को लेकर कंफ्यूज हों कि आखिर इनमें से कौनसी गाड़ी खरीदी जाए. चलिए, इसीलिए आपको इन दोनों कारों (WagonR Vs Celerio) की कीमत, इंजन और माइलेज की जानकारी देते हैं ताकि आप खुद से यह समझ पाएं कि आपके लिए दोनों में से कौनसी कार ज्यादा बेहतर रहेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Celerio और Wagon R की कीमत


वैगनआर की कीमत लगभग 5.47 लाख रुपये से करीब 7.20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है जबकि सेलेरियो की कीमत करीब 5.25 लाख रुपये से शुरू होकर 7 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. दोनों गाड़ियां पेट्रोल और सीएनजी, दोनों ऑप्शन में मिलती हैं. हालांकि, मारुति वैगनआर में डुअल टोन वेरिएंट भी आता है, जो सेलेरियो में नहीं है.


Celerio और Wagon R का इंजन


मारुति सेलेरियो में 998 सीसी का तीन सिलेंडर पेट्रोल इंजन आता है. इसी में सीएनजी का ऑप्शन भी मिलता है. यह इंजन 66 पीएस मैक्सिमम पावर और 89 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. वहीं, मारुति वैगनआर में दो इंजन ऑप्शन मिलते हैं, जो 1 लीटर पेट्रोल और 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन हैं. इसके 1 लीटर वाले पेट्रोल इंजन में सीएनजी किट का ऑप्शन भी मिलता है. दोनों में मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के विकल्प आते हैं.


Celerio और Wagon R का माइलेज


मारुति सुजुकी सेलेरियो पेट्रोल पर 26 किमी प्रति लीटर तक का माइलेज दे सकती है जबकि सीएनजी पर यह 35 किमी प्रति किग्रा तक का माइलेज दे देती है. वहीं, मारुति सुजुकी वैगनआर पेट्रोल पर 25 किमी प्रति लीटर तक माइलेज दे सकती है जबकि सीएनजी पर यह 34 किमी. प्रति किग्रा सीएनजी तक का माइलेज देने में सक्षम है.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर