Maruti Suzuki CNG Car: सितंबर महीने में मारुति सुजुकी से लेकर बाकी कंपनियों ने पॉजिटिव ग्रोथ दर्ज की है. देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने बताया कि सितंबर में उसकी कुल थोक बिक्री दोगुना बढ़कर 1,76,306 यूनिट्स रही है. कंपनी ने 104% से ज्यादा की ग्रोथ दर्ज की है. टॉप 10 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में 6 गाड़ियां अकेले मारुति सुजुकी की रही हैं. मारुति सुजुकी ऑल्टो देश की और कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही, जिसकी 24,844 यूनिट्स की बिक्री की है. इसके अलावा कंपनी की ब्रेजा ने 724 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की है. कंपनी की एक और गाड़ी रही, जिसकी बिक्री में अचानक से तेजी देखने को मिली है. खास बात है कि इस गाड़ी को फेसलिफ्ट अपडेट भी नहीं मिला, बस इसमें सीएनजी का ऑप्शन जोड़ा गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रॉकेट की स्पीड से हुई इस गाड़ी की बिक्री
हम जिस गाड़ी की बात कर रहे हैं वह मारुति सुजुकी स्विफ्ट (Maruti Suzuki Swift) है. इस गाड़ी की बीते महीने 11,988 यूनिट्स बिकी हैं. यह सितंबर 2022 की टॉप 10 गाड़ियों में 9वें पायदान पर रही है. पिछले साल सितंबर में स्विफ्ट की कुल 3,109 यूनिट्स बिक पाई थीं. इस तरह स्विफ्ट ने 375 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की है. माना जा रहा है कि ऐसा सीएनजी ऑप्शन जोड़ने के चलते हो सकता है. 


कीमत और फीचर्स
मारुति स्विफ्ट की कीमत 5.92 लाख रुपये से 8.85 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है. इसमें 1.2-लीटर डुअल जेट पेट्रोल इंजन (90PS और 113Nm) मिलता है. गाड़ी मे 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स के ऑप्शन हैं. इसमे सीएनजी किट की सुविधा भी दी जाती है. सीएनजी के साथ यह कार 30KM से ज्यादा का माइलेज ऑफर करती है. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर