Bhagalpur Flood: बाढ़ की मार से बेबस पीड़ित, दिलासा देने राहत शिविर पहुंचे डीएम और सांसद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2442912

Bhagalpur Flood: बाढ़ की मार से बेबस पीड़ित, दिलासा देने राहत शिविर पहुंचे डीएम और सांसद

Bhagalpur Flood: बिहार के भागलपुर जिले में बाढ़ का कहर है. पीड़ितों ने ऊंचे स्थानों वाले मैदानों में शरण लिया हैं. पीड़ितों को भोजन के साथ मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने को लेकर जिलाधिकारी और सांसद ने राहत शिविरों का जायजा लिया हैं. सुरक्षा, सफाई और अन्य सुविधाओं को लेकर निर्देश दिए हैं. 

बाढ़ की मार से बेबस पीड़ित, दिलासा देने राहत शिविर पहुंचे डीएम और सांसद

Bhagalpur Flood: हर साल बिहार के लोगों को बाढ़ का दंश झेलना पड़ता हैं. इस साल भी बिहार के कई जिलों में बाढ़ का कहर है. बिहार के भागलपुर जिले के कई इलाके जलमग्न हो गए हैं. बाढ़ पीड़ितों ने ऊंचे स्थानों पर शरण लिया हैं. शहर के नाथनगर सिटीएस मैदान, हवाई अड्डा, टीएनबी कॉलेजिएट मैदान समेत कई स्थानों पर बाढ़ पीड़ित ठहरे हुए हैं.

जिलाधिकारी और सांसद ने राहत शिविरों का लिया जायजा
पीड़ितों को भोजन के साथ मूलभूत सुविधाये मुहैया कराने को लेकर जिलाधिकारी नवल किशोर चौधरी और सांसद अजय मंडल ने राहत शिविरों का जायजा लिया हैं. इस दौरान जिलाधिकारी ने राहत शिविरों में शौचालय की पर्याप्त व्यवस्था करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया है.

ये भी पढ़ें: Bettiah News: नीतीश जी! आपका 19 साल का शासन, फिर भी नहीं बना इन 3 परिवारों का राशन कार्ड, खुद देख लीजिए सबूत

पॉलिथीन बिछाकर खाना परोसने का निर्देश
कैंप में शौचालय की संख्या बढ़ाने और उसकी साफ सफाई निरंतर करने के लिए नगर निगम के नगर प्रबंधक को निर्देशित किया गया है. CTS में शरण स्थली का मुआयना करते हुए, उन्होंने वहां नीचे पॉलिथीन बिछाकर खाना परोसने का निर्देश दिया है.

मवेशियों के लिए पशु चारा की व्यवस्था का निर्देश
साथ ही शिविर में साफ सफाई की पूर्ण व्यवस्था रखने और मवेशियों के लिए पशु चारा की व्यवस्था करने के लिए जिला पशुपालन पदाधिकारी को निर्देश दिया है. उन्होंने पुलिस उपाधीक्षक नगर को शिविरों की सुरक्षा के लिए पुलिस बल की व्यवस्था करने और शिविरों की गश्ती करते रहने के लिए निर्देशित किया गया है.

ये भी पढ़ें: Ancestors Rebirth: आपके पूर्वज का पुनर्जन्म परिवार में ही नए सदस्य के रूप में हुआ है या नहीं, ऐसे करें पता!

पुलिस उपाधीक्षक नगर के देखरेख में शिविर का संचालन 
पुलिस उपाधीक्षक नगर के देखरेख में ही शिविर का संचालन किया जाएगा. इधर, सांसद अजय मंडल ने बताया कि बाढ़ पीड़ितों को जहां-जहां राहत शिविर की आवश्यकता है. हम जिला अधिकारी से बातचीत कर वहां उन आवश्यकताओं को पूरा करवा रहे हैं. बाढ़ प्राकृतिक आपदा है. हम लोगों से जहां तक लोगों की मदद होगा हम लोगों की मदद करने को तैयार है. 

इनपुट - अश्वनी कुमार

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

 

Trending news