MG Comet EV Launch: भारतीय बाजार में सस्ती इलेक्ट्रिक कारों (Affordable Electric Car) की डिमांड को बढ़ता हुआ देखते हुए एमजी मोटर्स भी एक नया मॉडल उतारने जा रही है. एमजी मोटर्स की नई इलेक्ट्रिक कार भारत में मौजूद बाकी इलेक्ट्रिक कारों से काफी अलग होगी. यह दो दरवाजे वाली माइक्रो ईवी होगी, जिसे एमजी कॉमेट (MG Comet) नाम दिया गया है. हाल ही में इस कार को दिल्ली-एनसीआर में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. आइए जानते हैं इस कार से जुड़ी सभी डिटेल्स:


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उम्मीद की जा रही है कि यह 2 दरवाजों वाली ईवी भारत में अप्रैल 2023 में लॉन्च की जाएगी और इसकी कीमत 10 लाख रुपये के आसपास होने की उम्मीद है. यह माइक्रो-ईवी कीमत के मामले में टाटा टियागो ईवी (Tata Tiago EV) और सिट्रोएन ईसी3 (Citroen eC3) के साथ सीधा मुकाबला करेगी. कॉमेट ईवी एमजी की सिस्टर ब्रांड वूलिंग की एयर ईवी (Wuling Air EV) का एक रीबैज वर्जन होगी, जिसकी बिक्री इंडोनेशिया में की जाती है. 


बैटरी और रेंज
ZS-EV के बाद एमजी कॉमेट भारत में कंपनी की दूसरी फुली इलेक्ट्रिक पेशकश होगी. इसे 20 kWh और 25 kWh के दो बैटरी पैक में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है. फुल चार्ज होने पर इन बैटरी पैक की रेंज 150 किमी से 200 किमी के बीच रहने की उम्मीद है. बैटरी पैक में लाइटवेट LFP (लिथियम-आयरन फॉस्फेट) कैमिस्ट्री होगी, जो बैटरी को लंबी उम्र ऑफर करते हैं. 


एमजी कॉमेट के अंदर, डुअल 10.25 इंच की डिजिटल स्क्रीन और कनेक्टेड फीचर्स जैसी प्रीमियम सुविधाएं दी जाएंगी. बाहर की तरफ इसमें एलईडी लाइट और एलईडी हेडलैंप और टेललैंप दिए गए हैं. कुल मिलाकर, यह एक सस्ती ईवी होगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, MG Air अपने छोटे साइज के बावजूद एक प्रीमियम ऑफरिंग होगी. इसकी कीमत Tata Tiago EV से ज्यादा होगी,  जो 8.69 लाख रुपये से शुरू होती है. 


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे