MG Comet Launch Date: भारत में भले ही एसयूवी कारों की डिमांड तेजी से बढ़ रही हो, लेकिन अभी भी बड़ी संख्या में लोग सस्ती हैचबैक कारों को खरीदते हैं. पहली बार कार खरीदने वाले अधिकतर ग्राहकों के लिए ऐसी कार पहली पसंद होती है. यह बजट फ्रेंडली तो होती ही है, साथ ही छोटी फैमिली के लिए भी परफेक्ट मानी जाती है. अगर आप भी एक नई कार खरीदने जा रहे हैं तो जरा सा रुक जाइए. भारतीय बाजार में 3 नई किफायती कार दस्तक देने जा रही है. इसमें से एक पेट्रोल, एक सीएनजी और एक इलेक्ट्रिक कार रहने वाली है. खास बात है कि पेट्रोल कार में माइलेज 40kmpl से ज्यादा का मिलेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

1. MG Comet: 
एमजी मोटर भारत में अपनी 2-डोर इलेक्ट्रिक कार लाने जा रही है, जिसका नाम MG Comet होगा. यह ग्लोबल मार्केट में बिकने वाली कंपनी की Wuling Air EV का रीबैज वर्जन होगी. इस का को 2023 के मध्य तक बाजार में लॉन्च किया जा सकता है और इसकी कीमत लगभग 10 लाख रुपये होने का अनुमान है. एमजी कॉमेट में लगभग 20-25kWh का बैटरी पैक शामिल हो सकता है. यह छोटी इलेक्ट्रिक कार 300 किमी तक की रेंज देगी.


2. Tata Altroz CNG
टाटा अल्ट्रोज़ सीएनजी को कंपनी ने ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था. यह जल्द ही बिक्री के लिए उपलब्ध होगी. इस हैचबैक में 1.2L पेट्रोल इंजन दिया जाएगा. सीएनजी मोड में, यह अधिकतम 77बीएचपी की शक्ति और 97एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें 60 लीटर की क्षमता वाले दो सीएनजी टैंक दिए जाएंगे. इसका माइलेज 25km/kg से ज्यादा का रह सकता है.


3. Maruti Swift 2024
मारुति सुजुकी भी अपनी स्विफ्ट हैचबैक को अपग्रेड करने वाली है. यह 2024 में लॉन्च की जा सकती है. भारत में इस कार का लंबे समय से इंतजार किया जा रहा है. रिपोर्ट की मानें तो नई स्विफ्ट 1.2 लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ आएगी जिसे स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी दी जाएगी. हैचबैक का नया मॉडल लगभग 35 किमी प्रति लीटर - 40 किमी प्रति लीटर का माइलेज ऑफर करेगा. यह इसे देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार बना देगा. 


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे