Royal Enfield Continental GT 650 modified: रॉयल एनफील्ड बाइक्स की भारत में अलग ही दीवानगी है. 350 सीसी सेगमेंट में इस कंपनी की बाइक सबसे ज्यादा खरीदी जाती हैं. इसके अलावा कंपनी 650 सीसी की Continental gt 650 को भी बेचती है. लेकिन क्या आपको पता है रॉयल एनफील्ड की सबसे महंगी बाइक कौन सी है और उसकी कीमत क्या है. हाल ही में सोशल मीडिया पर एक मोडिफाइड रॉयल एनफील्ड बाइक सामने आई है. इस बाइक की कीमत में आप स्कॉर्पियो-एन या हुंडई क्रेटा जैसी गाड़ी को खरीद डालें. इस बाइक की कीमत 13 लाख रुपये है. आइए जानते हैं बाइक में ऐसा क्या है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस सबसे महंगी रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 का वीडियो BikeWithGirl नाम के यूट्यूब चैनल ने पोस्ट किया है. जबकि इस बाइक को बेंगलुरु के Grese House Customs ने मोडिफाई किया है. बाइक को सबसे तेज ड्रैग बाइक बनाने की कोशिश की गई है. बाइक की टॉप स्पीड 174 किमी. प्रति घंटा तक की है. एक ड्रैग रेस में इस बाइक ने डुकाटी 848 को भी हरा दिया. 



मोडिफिकेशन की शुरुआत इसके इंजन से की गई. जहां स्टैंडर्ड जीटी 650 की पावर 48bph के करीब है, वहीं इस बाइक की पावर को बढ़ाकर 62Bph कर दिया गया. बाइक का वजन कम करने के लिए भी इसमें कई बदलाव किए गए. आगे से इसे फुली फेयर्ड डिजाइन दिया गया है. एग्जॉस्ट से लेकर टायर्स तक को भी बदला गया है. इसमें टाइटेनियम बोल्ट का इस्तेमाल किया गया है, जो वजन में हल्के होते हैं. इससे बाइक का वजन 208KG से घटकर 160 किग्रा रह गई. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर