Hyundai Verna Facelift 2023: नई हुंडई वरना प्रोटोटाइप को दिल्ली और चेन्नई में टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है. इसकी हाल ही में सामने आई तस्वीरों से पता चलता है कि यह ADAS जैसे फीचर्स के साथ आ सकती है. नई सेडान के अगले साल लॉन्च होने की उम्मीद है. यह होंडा सिटी, स्कोडा स्लाविया, फॉक्सवैगन वर्टूस और मारुति सुजुकी सियाज को टक्कर देगी. नई वरना में एलांट्रा और सोनाटा की डिजाइन लेंगुएज की झलक नजर आती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसमें पैरामीट्रिक ज्वेल पैटर्न फ्रंट ग्रिल को भी होगी, जो मौजूदा मॉडल की तुलना में चौड़ी और बड़ा होगी. सेडान में शार्प लुकिंग हेडलैम्प्स भी मिलेंगे. इनसे कार को स्पोर्टी रोड प्रेजेंस मिलती है. आगे और पीछे के बंपर, टेल लैंप और फॉग लाइट को भी अपडेट किया गया है. नई वरना में अलॉय व्हील्स का बिल्कुल नया डिज़ाइन मिलेगा. हालांकि, यह मौजूदा मॉडल के साइज के ही हो सकते हैं, जो 16-इंच है.


डाइमेंशन्स की बात करें तो नई वरना पुराने मॉडल की तुलना में लंबी होगी. इसमें रियर स्पेस ज्यादा मिल सकता है. नई वरना का केबिन पूरी तरह से बदले जाने की उम्मीद है. इसमें बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम डिस्प्ले, वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और बोस म्यूजिक सिस्टम भी मिल सकता है. 


Hyundai Verna में एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) की पेशकश भी की जा सकती है. ऐसा होता है तो भारत में Honda City Hybrid के बाद सेडान सेगमेंट में यह दूसरी कार होगी, जिसमें ADAS मिलेगा. इसमें ब्लाइंड-स्पॉट कोलिजन वार्निंग, लेन-कीपिंग असिस्ट, सेफ एग्जिट वार्निंग, ड्राइवर अटेंशन वार्निंग, इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसे कई फीचर होंगे.


नई वरना में मौजूदा तीनों पावरट्रेन को बरकरार रखा जा सकता है, जो 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, 1-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल इंजन हैं. इंजन मैनुअल और ऑटोमैटिक, दोनों ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ आएंगे.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर