Maruti Ertiga की जगह खरीद लीजिए यह 6 सीटर कार, फीचर्स में प्रीमियम, दाम भी नहीं ज्यादा

Maruti 7 Seater Car: बड़ी संख्या में ग्राहक Maruti ertiga एमपीवी को खरीदते हैं. लेकिन आपके पास इसी प्राइस रेंज में ज्यादा प्रीमियम फीचर्स और ज्यादा बेहतर लुक के साथ एक और 7 सीटर गाड़ी मौजूद है. खास बात है कि अब यह एमपीवी सीएनजी में भी आती है.

विशाल कुमार Wed, 04 Jan 2023-2:37 pm,
1/5

Maruti ertiga vs xl6: मारुति सुजुकी अर्टिगा देश की पॉपुलर 7 सीटर कारों में से एक है. यह किफायती दाम में तो आती ही है, साथ ही माइलेज के मामले में भी यह अच्छे-अच्छों को पछाड़ देती है. बड़ी संख्या में ग्राहक इस एमपीवी को खरीदते हैं. लेकिन आपके पास इसी प्राइस रेंज में ज्यादा प्रीमियम फीचर्स और ज्यादा बेहतर लुक के साथ एक और 7 सीटर गाड़ी मौजूद है. खास बात है कि अब यह एमपीवी सीएनजी में भी आती है. हम बात कर रहे हैं मारुति सुजुकी XL6 की, जिसे आप मारुति अर्टिगा के विकल्प के तौर पर देख सकते हैं. आइए जानते हैं कि मारुति XL6 में क्या कुछ खास मिलता है.

2/5

मारुति सुजुकी एक्सएल6 तीन ट्रिम्स: जीटा, अल्फा और अल्फा + में आती है.  XL6 की कीमत 11.29 लाख रुपये से 14.55 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है. यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि XL6 केवल 6-सीटर कॉन्फ़िगरेशन में आती है. अगर आप 7 सीटों वाली मारुति एमपीवी की तलाश कर रहे हैं, तो आप मारुति एर्टिगा को देख सकते हैं.

3/5

मारुति इसमें माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन (103PS और 137Nm) ऑफर करती है. इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है. इसमें सीएनजी का विकल्प भी दिया गया है. 

4/5

माइलेज की बात करें तो इसका 1.5-लीटर एमटी वेरिएंट 20.97 किमी/लीटर, 1.5-लीटर एटी वेरिएंट 20.27 किमी/लीटर और 1.5-लीटर एमटी सीएनजी वेरिएंट 26.32 km/kg के माइलेज का वादा करता है. 

5/5

फीचर्स की बात करें तो इस एमपीवी में 7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैडल शिफ्टर्स, 16 इंच के एलॉय व्हील, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, 360 डिग्री कैमरा, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटो एसी और हाइट-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट मिलती हैं. सेफ्टी के लिए इसमें 4 एयरबैग्स (स्टैंडर्ड), ईबीडी के साथ एबीएस, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और हिल-होल्ड असिस्ट के साथ इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम दिया गया है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link