Maruti Alto Rival- Renault Kwid: मारुति सुजुकी ऑल्टो देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है. ऑल्टो नेमप्लेट के तहत मारुति दो कारें- ऑल्टो800 (Maruti Alto800) और ऑल्टो के10 (Maruti Alto K10) बेचती है. अगर किसी व्यक्ति को यह दोनों ही कारें पसंद ना हों तो रेनो क्विड (Renault Kwid) के बारे में विचार किया जा सकता है. रेनो क्विड का डिजाइन एसयूवी जैसा लगता है और इसका केबिन भी स्पेशियस फील होता है. इसकी प्राइस रेंज भी करीब-करीब उतनी ही है, जितनी ऑल्टो की है. ऑल्टो800 की प्राइस रेंज 3.54-5.13 लाख रुपये और ऑल्टो के10 की प्राइस रेंज 3.99-5.95 लाख रुपये है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रेनो क्विड की कीमत 4.70 लाख रुपये से 6.33 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है. यह पांच ट्रिम- आरएक्सई, आरएक्सएल, आरएक्सल (ओ), आरएक्सटी और क्लाइंबर में आती है. इस 5 सीटर कार में छह मोनोटोन और दो ड्यूल टोन कलर शेड आते हैं. इसमें 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 68 पीएस पावर और 91 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. इंजन में 5 स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है. हालांकि, इसमें सीएनजी का ऑप्शन नहीं मिलता है जबकि ऑल्टो 800 और ऑल्टो के10 में सीएनजी का ऑप्शन भी है.


फीचर्स की बात करें तो रेनो क्विड में 14-इंच ब्लैक व्हील्स, इलेक्ट्रिक ओआरवीएम, डे/नाइट आईआरवीएम, 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (एप्पल कारप्ले और एप्पल एंड्रॉइड), कीलैस एंट्री, मैनुअल एसी, रिवर्सिंग कैमरा, ड्यूल फ़्रंट एयरबैग्स, एबीएस एवं ईबीडी और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिलते हैं. क्विड क्लाइंबर की ड्राइवर सीटबेल्ट में प्रीटेन्शनर और लोड लिमिटर भी मिलता है. बाजार में यह मारुति ऑल्टो, मारुति ऑटो के10 और एस-प्रेसो जैसी कारों को टक्कर देती है.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे