Svitch CSR 762 Electric Motorcycle: भारत में आए दिन नए-नए स्टार्टअप एक से एक शानदार इलेक्ट्रिक वाहन लेकर आ रहे हैं, खासतौर पर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स. ऐसे ही एक नए स्टार्ट स्विच मोटोकॉर्प ने नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च की है जिसका नाम CSR 762 है. इस ई-बाइक की एक्सशोरूम कीमत 1.65 लाख रुपये रखी गई है जिसपर ग्राहकों का 40,000 रुपये की सब्सिडी मिलने वाली है. कंपनी CSR 762 प्रोजेक्ट पर 100 करोड़ रुपये का निवेश 2022 में करने वाली है. CSR 762 की डिजाइन एशियाटिक लायंस यानी सिंह से प्रेरित है.


कितनी दमदार है नई CSR 762


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्विच CSR 762 के साथ 3.7 किलोवाट-आवर लिथियम-आयन बैटरी पैक लगाया गया है जो 10 किलोवाट ताकत और 56 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस बैटरी को स्वैप भी किया जा सकता है. इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को कंबाइन्ड चार्जिंग सिस्टम यानी सीसीएस बैटरी चार्जर की मदद से भी चार्ज किया जा सकता है. सिंगल चार्ज में इस इलेक्ट्रिक बाइक को 110 किमी तक चलाया जा सकता है और इसकी टॉप स्पीड 120 किमी/घंटा है.


ये भी पढ़ें : LML याद है या भूल गए? भारत में जल्द फिर जोरदार एंट्री करने को तैयार है ये ब्रांड


मिले तीन राइडिंग मोड्स


CSR 762 के साथ कंपनी ने 3 राइडिंग मोड्स दिए हैं जिनके नाम स्पोर्ट, रिवर्स और पार्किंग हैं और ये मोड्स सामान्य तौर पर ई-बाइक के साथ उपलब्ध कराए गए हैं. इस मोटरसाइकिल को सेंट्रल ड्राइव सिस्टम के साथ दमदार 3 किलोवाट क्षमता वाली पर्मानेंट मैगनेट सिंक्रोनस मोटर दी गई है. इसके अलावा इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के साथ 5-इंच टीएफटी कलर डिस्प्ले और ओवरहीटिंग से बचाने के लिए थर्मोसाइफन कूलिंग सिस्टम भी दिया गया है.