Tata Punch Safest Car in India: केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) लगातार देश की सड़कों पर दौड़ रही सभी गाड़ियों में एयर बैग्स जैसे सेफ्टी फीचर्स पर लगातार अपना फोकस बनाए हुए हैं. देश में सेफ कारों की मांग बढ़ रही है. अब ग्राहक अपनी जान की सेफ्टी के लिए ज्यादा रुपये देने के लिए तैयार हैं. इसी कड़ी में कई ऑटोमोबाइल कंपनिया अपने ग्राहकों का भरोसा जीतने के लिए कई तरह के टेस्ट पास करते हुए अपना बेस्ट प्रोडक्ट दे रही हैं. इस कड़ी में आज बात देश की सबसे सेफ, मजबूत और बजट फ्रेंडली कार की जिसे टाटा ने खास तौर से अपनी कोर वैल्यूज को ध्यान में रखते हुए बनाया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टाटा का जोरदार 'पंच'


टाटा बहुत कम कीमत में 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली कार बेच रही है. टाटा की ये गाड़ी कस्टमर्स के बीच 'ठोस लोहा' के नाम से भी जानी जाती है. इसकी सबसे खास यूएसपी इसके फीचर्स तो हैं ही, इसके अलावा आपको बता दें कि 2021 में लॉन्च होने के बाद  से लोग अब मानो मारुति वैगन आर (Maruti wagonR) और स्विफ्ट (Swift) को तो भूल ही गए हैं. इस मॉडल को पसंद करने वाले लोगों को बताते चलें कि कंपनी सूत्रों के मुताबिक TATA आने वाले कुछ महीनों में अपनी पंच का CNG वर्जन भी लॉन्च करने जा रही है. यह पहली कार होगी, जिसमें ड्यूल सिलेंडर सीएनजी टेक्नोलॉजी मिलेगी. इससे कार बूट स्पेस भी खत्म नहीं होगा. इसे साल के आखिर में उतारा जाएगा.


देश की सबसे सेफ-सस्ती और मजबूर धांसू कार


टाटा मोटर्स की सबसे सस्ती सब कॉम्पैक्ट एसयूवी टाटा पंच है. यह देश की सबसे सस्ती कार है, जिसमें आपको 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिल रही है. इस धांसू कार की कीमत सिर्फ 5.99 लाख रुपये से शुरू होती है. टाटा पंच एक फाइव सीटर कार है. जिससे इसमें सभी के लिए अच्छा स्पेस मिल जाता है. पंच में आपको 366 लीटर का बूट स्पेस भी मिलता है, जिसमें अच्छा खासा सामान रखा जा सकता है. इसकी ग्राउंड क्लीयरेंस 187 मिमी है, जो इसे खराब रास्तों के लिए बेहतर बनाती है.


पंच का पावरफुल इंजन


मजबूत बॉडी की तरह पंच का इंजन भी पावरफुल है. इस मॉडल में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 86 bhp की पावर और 113 nm का टॉर्क देता है. यह गाड़ी 5-स्पीड मैनुअल और एक ऑप्शनल 5-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आती है. जिसका माइलेज करीब 19 किमी प्रति लीटर बैठता है.


शानदार फीचर्स


 फीचर्स की बात करें तो इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले, एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, ऑटो एयर कंडीशनिंग, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और क्रूज कंट्रोल जैसी सुविधाएं भी मिल जाती हैं. फिलहाल आपके नजदीकी शो रूम में टाटा की पंच 5 मॉडल प्योर, एडवेंचर, एकम्प्लिश्ड और क्रिएटिव में उपलब्ध है. इसके अलावा पंच के लिए कुछ स्पेशल एडिशन भी देश की सड़कों पर दौड़ रहे हैं.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे