Tata 7 Seater Car: टाटा मोटर्स की कारों को खूब पसंद किया जा रहा है. कंपनी की टाटा नेक्सॉन (Tata Nexon) देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी है. क्रेटा से लेकर ब्रेजा तक, कोई गाड़ी इसे नहीं पछाड़ पा रही. हालांकि बाजार में लोग अपनी जरूरत के हिसाब से कार खरीदने जाते हैं. किसी को 5 सीटर एसयूवी पसंद है, तो कोई 7 सीटर गाड़ी लेना चाहता है. अगर आप भी टाटा नेक्सॉन की तरफ आकर्षित हो रहे हैं, लेकिन फैमिली बड़ी है तो आपके पास एक और शानदार ऑप्शन है. आप नेक्सॉन की कीमत में ही 7 सीटर SUV खरीद सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Nexon की कीमत में आ जाएगी यह तगड़ी 7 Seater कार
दरअसल, टाटा नेक्सॉन की कीमत 7.80 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप वेरिएंट की कीमत 14.35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. इसका टॉप वेरिएंट आपको ऑन रोड 16.56 लाख रुपये का पड़ेगा. इतने में आप Tata Safari खरीद सकते हैं. बता दें कि टाटा ने इस हफ्ते की शुरुआत में 2023 सफारी को भारत में लॉन्च किया. अपडेटेड सफारी एसयूवी की कीमतें 15.65 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती हैं.


Tata Safari कुल 6 ट्रिम्स XE, XM, XMS, XT+, XZ और XZ+ में उपलब्ध है. इसे दो सीटिंग कॉन्फ़िगरेशन 6 और 7-सीटर में बेचा जाता है. 6 सीटर वेरिएंट में बीच की Row में कैप्टन सीटें मिलती हैं. टाटा सफारी में 2-लीटर डीजल इंजन (170PS/350Nm) दिया है, जो 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है. खास बात है कि टाटा सफारी के बेस वेरिएंट में भी आपको शानदार फीचर्स मिलते हैं. 


आइए जानते हैं बेस वेरिएंट XE की फीचर्स लिस्ट
टिल्स व टेलिस्कॉपिक एडजस्टेबल स्टीयरिंग व्हील
प्रोजेक्टर हेडलैंप
डीआरएल
डुअल एयरबैग
ईबीडी के साथ एबीएस
रियर पार्किंग सेंसर
सीट-बेल्ट रिमाइंडर सिस्टम
स्पीड अलर्ट सिस्टम
हिल होल्ड कंट्रोल
ट्रैक्शन कंट्रोल
रोल ओवर मिटिगेशन
ईएसपी
सभी डिस्क ब्रेक
रूफ रेल
रिक्लाइनिंग सेकेंड रॉ सीट्स


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे