Tata Tiago EV Booking: टाटा मोटर्स ने आज (10 अक्टूबर से) देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, Tata Tiago EV की बुकिंग शुरू की है. ग्राहक 21,000 रुपये में इस गाड़ी को डीलरशिप और ऑनलाइन बुक कर सकते हैं. हालांकि अधिकतर यूजर्स को ऑनलाइन बुकिंग में परेशानी का सामना करना पड़ा है. कहा जा रहा है कि भारी मांग के कारण वेबसाइट धीमी हो गई. हालांकि बाद में कंपनी ने इसे ठीक कर दिया है. इस इलेक्ट्रिक हैचबैक को पिछले महीने 8.49 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था. यह कीमत शुरुआती 10,000 ग्राहकों के लिए रहने वाली है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टियागो ईवी के लिए बुकिंग के बारे में बोलते हुए, टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स और टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के एमडी शैलेश चंद्र ने कहा, "हम अपने डीलरशिप और अपनी वेबसाइट पर टियागो ईवी को मिली प्रतिक्रिया से अभिभूत हैं. हजारों ग्राहकों की भीड़ के साथ उसी समय ऑनलाइन बुकिंग करने के लिए, वेबसाइट थोड़ी धीमी हो गई और बहाल हो गई. हमें अपने ग्राहकों को हुई असुविधा के लिए खेद है."


315KM की रेंज
गाड़ी में 24kWh बैटरी पैक दिया गया है, जो फुल चार्ज में 315KM की रेंज ऑफर करता है. इसके अलावा एक 19.2kWh बैटरी पैक भी है, जो 250 किमी की अनुमानित रेंज देता है. कंपनी का दावा है कि यह गाड़ी 5.7 सेकेंड्स में 0 से 60kmph की रफ्तार पकड़ लेती है. लॉन्ग रेंज वर्जन का मोटर 55kW या 74bhp पावर और 115Nm टार्क जनरेट करेगा जबकि कम रेंज वाले वर्जन का मोटर 45kW या 60bhp पावर और 105Nm टार्क जनरेट कर सकता है.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर