Upcoming Kia SUVs In 2024: किआ ने इस साल भारतीय बाजार में नई सेल्टोस फेसलिफ्ट लॉन्च की है. इसमें कई सेगमेंट-लीडिंग फीचर्स दिए गए हैं, जिस कारण ग्राहकों से नई सेल्टोस को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है. अब कंपनी भारतीय बाजार में अपनी स्थिति को और मजबूत करने की तैयारी में है. इसके लिए जरूरी है कि नए प्रोडक्ट्स बाजार में लाए जाए, जो यह करने वाली है. 2024 में किआ देश में कम से कम 3 नई एसयूवी पेश करने के लिए तैयार कर रही है. चलिए, तीनों के बारे में बताते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

KIA SONET FACELIFT


किआ भारत में 2024 की पहली तिमाही में अपनी सब-4 मीटर एसयूवी सोनेट का नया मॉडल लॉन्च करेगी. इस एसयूवी में नई सेल्टोस से प्रेरित डिजाइन और कई एडवांस फीचर्स होंगे, जिसमें करीब 7-8 ADAS फीचर्स भी शामिल हो सकते हैं. इसमें पहले की तरह 6 एयरबैग्स, VSM, EBD के साथ ABS, ESC और HSM जैसे सेफ्टी फीचर्स भी होंगे. 


एसयूवी में नए डैशबोर्ड लेआउट के साथ डुअल-स्क्रीन सेटअप, डैशबोर्ड कैमरा और 360 डिग्री कैमरा सिस्टम भी दिया जा सकता है. इसमें मौजूदा इंजन विकल्पों को ही बरकरार रखने की संभावना है, जिसमें 1.2L NA पेट्रोल, 1.0L टर्बो पेट्रोल और 1.5L डीजल शामिल हैं.


NEW KIA CARNIVAL


किआ अगले साल भारत में अपनी चौथी पीढ़ी की कार्निवल एमपीवी का फेसलिफ्टेड मॉडल लॉन्च कर सकती है. इस मॉडल में नया फ्रंट ग्रिल, नया बंपर, नए हेडलैंप्स और टेललैंप्स होंगे. हालांकि, बंपर पर पहले की तरह ही एयर इनटेक मिल सकता है. 


इसके रियर में कनेक्टेड LED लाइट बार दी जा सकती है. इसमें ADAS तकनीक के साथ कई सेफ्टी फीचर्स भी होंगे. इसमें 2.2-लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है, जो 199bhp और 440Nm जनरेट कर सकता है.


KIA EV9 ELECTRIC SUV


किआ इंडिया 2024 में अपनी फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक SUV EV9 भी लॉन्च कर सकती है. यह भारतीय बाजार के लिए कंपनी का एकदम नया प्रोडक्ट होगा. इसके कॉन्सेप्ट मॉडल को 2023 ऑटो एक्सपो में भी शोकेस किया गया था. यह ब्रांड की सबसे महंगी और सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक SUV होगी. 


यह 3-रो SUV कई सीटिंग लेआउट के साथ हो सकती है. यह मॉडल इलेक्ट्रिक ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (E-GMP) पर बेस्ड होगा. यह सिंगल फुल चार्ज पर 541 किलोमीटर की रेंज दे सकती है.