Toyota to launch 7 seatrer corolla cross suv: Toyota ने अचानक अपने भारतीय पोर्टफोलियो पर काम करना और नई कारों को लाना शुरू कर दिया है. नए अर्बन क्रॉस हैडर से लेकर नवीनतम इनोवा हाईक्रॉस तक, टोयोटा समय-समय पर नए मॉडल जोड़ रही है. अब टोयोटा सात सीटों वाली टोयोटा कोरोला क्रॉस को भारत में लाने के लिए काम कर रही है. दरअसल इंडियन ऑटो मार्केट में 7 सीटर SUV की सेल रॉकेट की स्पीड से जोर पकड़ रही है. ऐसे में आने वाले समय में कई बड़ी कंपनियां अब मिडसाइज SUV सेगमेंट में अपनी धांसू कार लॉन्च करने की तैयारी कर रही हैं. इस बीच कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अपने प्रतिद्वंदियों को टक्कर देने के लिए Toyota भारत में अपनी नई मिडसाइज 7 Seater SUV पेश कर सकती है, जिसका नाम कोरोला क्रॉस (Corolla Cross) होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किससे होगा मुकाबला?


माना जा रहा है कि इस न्यू लॉन्च Toyota Corolla Cross का मुकाबला Mahindra XUV700, Scorpio N, और Tata Sfari जैसी SUV से होगा. ऐसे में Toyota अपने ग्राहकों की संख्या में इजाफा करने के लिए अपनी अपकमिंग SUV में क्या कुछ खास और नया करने जा रही है, आइए जानते हैं.


Toyota Corolla Cross 7 Seater की खासियत


Toyota Corolla Cross 7 Seater SUV को TNGA-C प्लैटफॉर्म पर डेवलप होगी. इस SUV की लंबाई 4.5 मीटर से ज्यादा हो सकती है वहीं इसका व्हीलबेस 3000 mm का हो सकता है. इस SUV में फ्लेक्सिबल सीटें होंगी और इनके रियर सीट्स को फोल्ड करके बूट स्पेस को बेहतर बनाया जा सकेगा. यानी इस मॉडल में स्पेस पर जोर दिया गया है ताकि चलाने वाले के साथ इस कार में बैठने वाले भी पूरे कंफर्ट के साथ अपनी जर्नी पूरी कर सकें. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस 7 सीटर कोरोला क्रॉस में इलेक्ट्रिक टेलगेट हो सकते हैं. वहीं इसमें पीछे के दोनों दरवाजें बड़े होंगे, जिससे कि आपको इस गाड़ी की थर्ड रो में जाने में जरा भी दिक्कत नहीं होगी.


लेटेस्ट फीचर्स पर जोर


नई कोरोला क्रॉस 7-सीटर कुछ बदलावों के साथ आ सकती है जो इसे इसके मेन मॉडल से अलग लुक देगी. इसमें ग्राहकों को प्लास्टिक बम्पर, ग्रिल और हेडलाइट्स में बदलाव दिख सकते हैं. Toyota Corolla Cross 7 Seater SUV में 2.0 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ ही 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन होगा. इसका पावरफुल इंजन186bhp और 172bhp तक की पावर जेनरेट करेगा. इस SUV में टोयोटा की सेल्फ चार्जिंग स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड टेक्नॉलजी देखने को मिलेगी. वहीं बाकी फीचर्स की बात करें तो इस न्यू लॉन्च मिडसाइज SUV में स्टाइलिश डिजाइन, ऑल एलईडी लाइट सेटअप के साथ आज के जमाने के सभी जरूरी फीचर्स मौजूद होंगे.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे