Maruti Grand Vitara Accident: किसी भी कार को खरीदने से पहले उसकी टेस्ट ड्राइव लेना बेहद जरूरी होता है. इससे आप कार के इंजन की परफॉर्मेंस को तो समझते ही हैं, साथ ही यह भी फैसला कर पाते हैं कि वह कार आपके मतलब की है या नहीं. लेकिन क्या हो अगर कार की टेस्ट ड्राइव लेते समय कोई दुर्घटना हो जाए और उसमें गाड़ी को नुकसान पहुंच जाए. ऐसे में सवाल उठता है कि इस नुकसान की भरपाई आपको करनी होगी या नहीं? हाल ही में एक शख्स के साथ कुछ ऐसा ही हुआ, जिसकी घटना से आपके सवाल का जवाब मिल जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घटना मेरठ शहर की है, जहां एक शख्स मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा (Maruti Suzuki Grand Vitara) की टेस्ट ड्राइव ले रहा था. इस दौरान कार का एक्सीडेंट हो गया और एसयूवी को काफी नुकसान हुआ. हालांकि चालक और एजेंट को कोई नुकसान नहीं हुआ. ग्राहक को दुर्घटना की लागत को कवर करने के लिए 1.40 लाख रुपये का बिल चुकाना पड़ा है. 


डीलरशिप एजेंट के मुताबिक, ग्राहक एसयूवी को बिना किसी डर के चला रहा था, उसे वाहन के कई सेफ्टी फीचर्स पर भरोसा था. टेस्ट ड्राइव के दौरान, ग्राहक तेज गति से गाड़ी चला रहा था. तभी अचानक एक मिनी ट्रक सामने आ गया, जिससे टक्कर हो गई. टक्कर से कार का फ्रंट ग्रिल, बोनट और अन्य हिस्से बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए. हालांकि डीलरशिप ने ग्राहक से 1.40 लाख रुपये वसूले. उन्होंने कहा कि अगर नुकसान कम गंभीर होता तो कंपनी उनसे शुल्क नहीं लेती. 


ध्यान से लें टेस्ट ड्राइव
टेस्ट ड्राइव वाहनों को बेहद सावधानी से चलाना चाहिए, भले ही वे बीमा के अंतर्गत आते हों या नहीं. आम तौर पर मामूली खरोंच और डेंट को ऑटो डीलरशिप द्वारा कवर किया जाता है, लेकिन इस तरह की दुर्घटना डीलर के लिए एक बड़ा झटका है. इसी घटनाएं पहले भी हो चुकी हैं. हाल ही में लॉन्च हुए बिल्कुल नई Hyundai Verna भी ठीक लॉन्चिंग वाले दिन दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी. 


कार जैसी दिखने वाली 3 पहियों की सुपर बाइक, Password से होती अनलॉक
10 लाख से सस्ती 10 धांसू SUV, कोई भी खरीद लो
महंगे पेट्रोल की झंझट खत्म! सबसे सस्ती CNG कारों की लिस्ट 
Challan से बचने की सबसे आसान Trick, बस फोन में डाउनलोड करना होगा छोटा-सा ऐप
Car में जले ये लाइट्स तो हो जाएं Alert! तुरंत करें यह काम, नहीं तो इंजन हो जाएगा खराब
फुल चार्ज में 315KM चलेगी सबसे सस्ती Electric Car, 5 साल में होगी 10 लाख की बचत
सिर्फ 6.33 में 7 सीटर कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें आसानी से हो जाएगी फिट
Car AC से जुड़ी ये सच्चाई 99% लोगों को नहीं पता! पैसे बचाने के चक्कर में कर रहे गलती
Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे