Yamaha RD350 Re-Launch: भारतीय मोटरसाइकिल बाजार में मिडिलवेट सेगमेंट तेजी से ग्रोथ कर रहा है. यही वजह है कि कई कंपनियां इसमें अपना हाथ आजमाने की कोशिश में जुटी हैं. वर्तमान समय में रॉयल एनफील्ड इस सेगमेंट पर कब्जा जमाए हुए है. जापान की वाहन निर्माता यामाहा भी सक्रिय रूप से मिडिलवेट सेगमेंट में प्रवेश करना चाह रही है. कंपनी के पास फिलहाल भारत में उच्चतम क्षमता वाली यामाहा बाइक्स 250cc FZ 25 और FZS 25 हैं. लेकिन कंपनी जल्द ही एक ऐसी बाइक को लॉन्च कर सकती है, जो सालों पहले भारत में खूब नाम कमा चुकी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारत समेत कई ग्लोबल मार्केट में रेट्रो स्टाइल वाली बाइक्स की डिमांड बढ़ रही है. कई कंपनियां हैं जो पुरानी पॉपुलर बाइक्स को भारत में नए अवतार में ला रही हैं. यामाहा भी ऐसा ही कुछ कर सकती है. कंपनी ने हाल ही में जापान में RZ350 और RZ250 के लिए ट्रेडमार्क दायर किया है. भारत में रेट्रो बाइक्स की दीवानगी को देखते हुए, यह संभव है कि Yamaha RZ350 और RZ250 को भारत में भी पेश कर सकती है. RD350 भारत में 80 और 90 के दशक में बेची जाती थी. यह बाइक अपने क्लासिक डिजाइन और पावरफुल परफॉर्मेंस के लिए काफी लोकप्रिय थी. अभी भी कई ग्राहकों के पास RD350 चालू हालत में है. 


नई बाइक में क्या होगा खास
इस बाइक को आधुनिक क्लासिक के रूप में फिर से लॉन्च किए जाने की संभावना है. इसका मुकाबला Royal Enfield 350cc, Honda H’ness CB350, Jawa/Yezdi और आने वाली Bajaj-Triumph और Hero-Harley बाइक्स से होगा. 


पुरानी Yamaha RD350 में 347cc का एयर कूल्ड इंजन लगा था. यह इंजन अधिकतम 39 bhp का पावर जनरेट करता था और इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया था. नए अवतार में इसे फोर-स्ट्रोक इंजन मिलने की संभावना है. बाइक में डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डुअल-चैनल एबीएस, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम और असिस्ट और स्लिपर क्लच मिल सकता है.


Second Hand Car लेते वक्त इन फ्रॉड से बच जाना, नहीं तो सस्ती गाड़ी पड़ जाएगी महंगी
सिर्फ 6.33 में 7 सीटर कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें आसानी से हो जाएगी फिट