देश में इन 25 कारों का रहा जलवा, सबसे ज्यादा बिकी ये गाड़ी, WagonR भी हो गई पीछे । Click here to read


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अगस्त 2022 के महीने में भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली 25 कारों में मारुति सुजुकी के 11 मॉडल, हुंडई के 4, टाटा, महिंद्रा और किआ के 3-3 और टोयोटा का 1 मॉडल शामिल हैं. अगस्त 2022 में 18,418 इकाइयों की बिक्री के साथ मारुति सुजुकी बलेनो टॉप पर है. पिछले साल की समान अवधि में इसकी 15,646 इकाइयां बिकी थीं. हैचबैक ने साल-दर-साल आधार पर 18% की वृद्धि दर्ज की है.


1094% बढ़ी इस सस्ती कार की बिक्री, लोगों को खूब आ रही पसंद, धड़ाधड़ खरीद रहे । Click here to read


अगस्त 2022 में मारुति सेलेरियो (Maruti Suzuki Celerio) की बिक्री साल दर साल आधार पर 1094% बढ़ी है. अगस्त 2021 में इसकी कुल 53 यूनिट बिकी थीं जबकि अगस्त 2022 में मारुति सेलेरियो की 5,852 यूनिट बिकीं हैं. सेल्स ग्रोथ परसेंटेज के लिहाज से मारुति सेलेरियो देश की सबसे ज्यादा बिकी 25 कारों में टॉप पर है. साल दर साल आधार पर जिनता इसकी बिक्री में उछाल आया, उतना किसी अन्य कार की बिक्री में नहीं देखा गया है.


51% बढ़ी Tata Nexon की बिक्री लेकिन फिर भी इस 18% ग्रोथ वाली कार ने दे दी मात! । Click here to read


देश में एसयूवी कारों को डिमांड बढ़ रही है. मारुति सुजुकी ब्रेजा और टाटा नेक्सन, दोनों ही देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी कारों में शामिल हैं. जुलाई 2022 में टाटा नेक्सन देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी थी लेकिन अगस्त 2022 में इसका यह खिताब छिन गया और मारुति सुजुकी ब्रेजा सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी बन गई. हालांकि, अगर साल दर साल आधार पर बिक्री में ग्रोथ परसेंटेज देखें तो वह टाटा नेक्सन का ज्यादा है. साल दर साल आधार पर टाटा नेक्सन की बिक्री 51% बढ़ी है जबकि मारुति सुजुकी ब्रेजा की बिक्री 18% बढ़ी है. 


Seat Belt लगाने से बचने के लिए इस ट्रिक का इस्तेमाल कर रहे लोग । Click here to read


सीट बेल्ट लॉक क्लिप के इस्तेमाल से लोग कार में सीट बेल्ट न लगाने पर बजने वाले अलॉर्म को धोखा देते हैं, जिससे वह अलॉर्म न बजे और लोग कार में बिना सीट बेल्ट पहने आराम से सफर कर पाएं. लेकिन, यह सफर खतरनाक हो सकता है. सीट बेल्ट लॉक क्लिप वैसा ही होता है, जैसा क्लिप सीट में लगा होता है. सीट बेल्ट लॉक क्लिप को उस लॉक में लगाया जाता है, जहां सीट बेल्ट का क्लिप लगता है.


Swift की टेंशन बढ़ाने आ रही है Hyundai की ये नई धांसू सस्ती कार, टेस्टिंग के दौरान आई नजर । Click here to read


हुंडई मोटर इंडिया ने क्रेटा, वरना (नई पीढ़ी), ग्रैंड आई10 निओस और कोना ईवी सहित अपने मौजूदा पॉपुलर मॉडलों को अपडेट करने की योजना बनाई है. अपडेटेड Hyundai Kona EV को इसी साल लॉन्च किया जा सकता है जबकि नई-जनरेशन वरना, क्रेटा और ग्रैंड आई10 नियोस (Grand i10 Nios) फेसलिफ्ट को अगले साल किसी समय लॉन्च किया जा सकता है. हाल ही में, नई 2023 Hyundai Grand i10 Nios को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. 



ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर