Sona Kharidane Ka Shubh Muhurat: धार्मिक शास्त्रों और वास्तु के अनुसार सोने का काफी महत्व है. इसे भगवान कुबेर और माता लक्ष्मी से भी जोड़ा जाता है. अगर आप भी सोना खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो इसको शुभ मुहूर्त में ही खरीदें, वरना घर की आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है. सोना को किसी खास दिन या शुभ तिथि में ही खरीदना चाहिए, शास्त्रों में बताया गया है कि सोना को सूर्यदेव से भी जोड़ा जाता है. सोना गलती से शनिवार के दिन न खरीदें नहीं तो घर से बरकत खत्म हो जाएगी तो आइए जानते हैं कि किस दिन सोना खरीदना चाहिए और किस दिन नहीं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दिन खरीद सकते हैं 


हफ्ते में वार की बात करें तो आप रविवार और गुरुवार के दिन सोना खरीद सकते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इन दोनों दिन सोना खरीदना बेहद शुभ माना जाता है. इस दिन सोना खरीदने से कुबेर, मां लक्ष्मी के साथ सूर्य की भी कृपा मिलती है.


भूलकर भी न लें सोना 


सोने को सूर्य भगवान का कारक माना जाता है और सूर्य और शनिव में शत्रुता है. शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित किया गया है. ऐसे में शनिवार के दिन भूलकर भी सोना नहीं खरीदना चाहिए. शनिवार को सोने की खरीदारी करने से इंसान को काफी नुकसान होता है. घर की आर्थिक स्थिति भी खराब रहती है. 


घर में आती है बरकत


वैसे लोग धनतेरस और अक्षय तृतीया पर सोने की खरीदारी करते ही हैं. ऐसी मान्यता है कि इस दिन सोना खरीदने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलता है और घर में बरकत आती है. हालांकि सोना दिन, वार और शुभ मुहूर्त को देखते हुए खरीदना चाहिए.


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)