Lahsun Ke Totke: लहसुन का उपयोग खाने में बहुत किया जाता है साथ ही इससे कई सारे स्वास्थ्य संबंधी फायदे भी मिलते हैं, लेकिन क्या आपको पता है की लहसुन आपकी किस्मत भी चमका सकता है. जी हां, लहसुन का छोटा सा उपाय आपके जीवन की कष्टों को मिटा सकता है और आपको धनवान भी बना सकता है. धनवान बनने के लिए हर इंसान दिन दिन-रात मेहनत करता है, लेकिन कई लोग बहुत मेहनत करने के बाद भी उन्नति नहीं कर पाते हैं. इसके अलावा पैसा भी उनके पास ज्यादा समय तक नहीं टिक पाता. अगर आपके साथ कुछ ऐसा ही है, तो लहसुन का ये टोटका आपके लिए लाभदायक साबित हो सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लहसुन के टोटके ( Lahsun Ke Totke )


- यदि आपको पैसों से संबंधी परेशानी है और पैसा आपके हाथ में नहीं टिकता तो शनिवार के दिन लाल कपड़े में लहसुन की तीन कलियों को बांधकर पर्स या तिजोरी में रखें. ऐसा करने से पैसों की तंगी दूर होती है.


- लाल रंग के कपड़े में लहसुन की दो कलियां बांधकर पोटली बनाकर उसे घर के परिसर में जमीन के नीचे दबाकर रख दें. इस टोटके को करने से पहले शनि मंदिर जाकर दर्शन जरूर करें. इससे आपको धन का लाभ होगा.


- घर की सुख-समृद्धि के लिए भी लहसुन का टोटका बेहद खास माना जाता है. इसके लिए शनिवार के दिन एक डंडी में लहसुन की 7 कलियों को बांधकर घर के आंगन या छत पर रखे. ऐसा करने से नजर दोष दूर होने के साथ ही धन की समस्या दूर होती है.


- व्यापार में आर रही परेशानियों के लिए लहसुन का टोटका लाभकारी माना गया है. इसके लिए शनिवार के दिन दुकान या फैक्ट्री के मुख्य द्वार पर पांच लहसुन की कलियों को लाल कपड़े में बांधकर लटका दें, इस टोटके से आर्थिक बाधा दूर होगी. 


-.यदि बच्चे बार-बार बीमार हो रहे हैं, तो 7 लहसुन को उनके शरीर से उतारकर 5 लाल साबूत मिर्च के साथ जला देने से नजरदोष से छुटकारा मिलता है और बीमारी जल्द दूर होगी.


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)