Astrology About March Born People: वैदिक शास्त्र में बारह राशियां और बारह महीने बताए गए हैं, आपके जिस महीने में जन्मे होते हैं वह भी आपके बारे में बहुत कुछ बताता है. शास्त्रों में बताया गया है कि आपके जन्म जिस महीने में होता है उसका संबंध प्रेम, करियर, परिवार, व्यक्तिव, स्वास्थ्य और जीवन के अन्य प्रमुख क्षेत्रों से जुड़ा होता है. हर माह बदलने वाली ग्रहों की चाल से जातक के गुणों का आकलन किया जाता है. आज हम बात करने वाले है मार्च के महीने में जन्मे जातको के बारे में. आइए जानते है मार्च में जन्मे जातकों का व्यक्तिव कैसा होता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मार्च में जन्मे लोगों का व्यक्तिव 


मार्च के महीने में जन्मे लोग खुशमिजाज, बेपरवाह और मिलनसार होते हैं. मार्च में जन्मे लोग महत्वाकांक्षी होते हैं, ये लोगों के बारे में ज्यादा राय नहीं रखते है और असानी से उनसे घुल-मिल जाते हैं, ये लोग अपने काम के प्रति काफी जिम्मेदार होते हैं और कहने के बजाय करने में विश्वास रखते हैं. मार्च में जन्मे लोग एकांत रहना अधिक पसंद करते हैं. 


करियर 


मार्च में पैदा हुए लोगों का दिमाग बहुत तेज होता है ये अपनी बुद्धिमानी के लिए जाने जाते हैं, ये लोग अच्छी शिक्षा प्राप्त करते हैं और उच्च पदों पर कामायबी हासिल करते हैं.  मार्च में जन्मे लोग अपने काम के प्रति समर्पण भाव रखते हैं. लेकिन गलत संगत के कारण इन्हें कई उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ता है. 


मैरिज या लव लाइफ 


मार्च में जन्मे जातकों की लव लाइफ उनके पार्टनर पर निर्भर करती है.  ये लोग प्यार में जल्दी पड़ने से कतराते हैं. लेकिन एक बार प्यार हो गया तो उसे पूरी शिद्दत से निभाते हैं, ये जातक अपने पाटर्नर के लिए काफी वफादार और संवेदनशील होते हैं. मार्च में पैदा होने के कारण ये लोग सौम्य, करुणा और प्रेम से भरे होते हैं. 


स्वास्थ्य 


मार्च में जन्मे लोगों को तंबाकू, धुम्रपान जैसे नशीले पदार्थ से दूर रहना चाहिए, इन लोगों को फेफड़ों औऱ सांस से संबंधित परेशानियां हो सकती हैं. साथ ही इन्हें मानसिक रूप से अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें जरूरत रखें नहीं तो भविष्य में इसको लेकर परेशानी हो सकती है. 


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)