Unlucky Plants: चंद दिनों में ही अर्श से फर्श पर ले आएंगे घर में लगे ये 5 पौधे, दुर्भाग्य को देते हैं न्यौता

Bad Luck Plants: वास्तु शास्त्र में घर में रखी हर चीज का विशेष महत्व बताया गया है. कहते हैं कि वास्तु शास्त्र की जरूरी बातों को नजर अंदाज करने पर इसका सीधा असर व्यक्ति के ऊपर पड़ता है. दिखाई देता है. ऐसे ही वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे पौधों का जिक्र किया गया है, जो घर में दुर्भाग्य लाते हैं.

शिल्पा जैन Tue, 01 Aug 2023-4:52 pm,
1/5

कैक्टस

वास्तु शास्त्र के अनुसार, कैक्टस घर में नकारात्मक ऊर्जा ला सकता है। ऐसा माना जाता है कि पत्तियों पर कांटेदार और नुकीले कांटों में नकारात्मक ऊर्जा होती है। कैक्टस घर में दुर्भाग्य लाता है, साथ ही परिवार में तनाव और चिंता पैदा करता है।

2/5

कॉटन प्लांट्स

सर्दी के मौसम में कॉटन प्लांट्स खिड़की पर रखे बेहद खूबसूरत लगते हैं लेकिन इसे घर में रखना अशुभ माना जाता है. वास्तु के अनुसार कॉटन प्लांट्स को घर के अंदर रखने पर बुरे समाचार मिल सकते हैं.

3/5

बोनसाई प्लांट्स

वास्तु शास्त्र बोन्साई पौधों को घर में रखने की सलाह नहीं देता है. भले ही वे देखने में काफी आकर्षक हो, फिर भी उन्हें घर में नहीं रखना चाहिए. कहा जाता है कि इस पौधे से आपका जीवनचक्र बाधित हो जाता है, क्योंकि इनसे पौधे की वृद्धि बाधित हो जाती है. आपको अपने करियर या व्यवसाय में मंदी का भी सामना करना पड़ सकता है.

4/5

इमली और मेहंदी

इमली और मेहंदी के पौधों को अशुभ माना जाता है, लेकिन यह भी कहा जाता है कि ये बुरी आत्माओं के निवास की तरह काम करते हैं. वास्तु विशेषज्ञ अक्सर इमली के पेड़ के ठीक बगल में स्थित घर खरीदने या बनाने के खिलाफ चेतावनी देते हैं. ऐसा कहा जाता है कि इन दोनों पौधों के घर में होने से घर में नकारात्मक विचार आते हैं.

5/5

पीपल का पेड़

पीपल के पेड़ मंदिरों में बहुत पाए जाते हैं, लेकिन इसे कभी भी अपने घर में लगाने की सलाह नहीं दी जाती है. यदि आपके घर में पीपल का पेड़ है, तो भी आपको इसे किसी पवित्र जगह पर विसर्जित कर देना चाहिए या किसी मंदिर में लगा देना चाहिए. ऐसा इसलिए है क्योंकि पीपल का पेड़ घर लगाने से धन हानि होती है

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link