Rahu Ketu Transit 2023 Effect: राहु और केतु को छाया ग्रह माना जाता है. इसके बावजूद इनका गोचर काफी महत्व रखता है. साल 2023 में काफी महत्वपूर्ण ग्रहों का राशि परिवर्तन होने वाला है. इनमें से राहु और केतु का गोचर भी एक है. ज्योतिष शास्त्र की मानें तो नये साल में राहु मीन और केतु कन्या राशि में रहेंगे. वैसे तो इसका प्रभाव सभी 12 राशि के जातकों पर पड़ेगा, लेकिन 4 राशि के लोगों के लिए यह गोचर भारी साबित होने वाला है. इन चार राशियों को दोनों छाया ग्रहों की वजह से कई तरह की परेशानियां उठानी पड़ सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कन्या 


ज्योतिष शास्त्रियों के अनुसार, राहु केतु के गोचर की वजह से कन्या राशि वालों को साल 2023 में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. पूरा साल जद्दोजहद वाला साबित होगा. कारोबारियों को बिजनेस में मुनाफा बढ़ाने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. नौकरीपेशा वालों के लिए ये साल दिक्कत भरा रहेगा. वहीं, सेहत को लेकर भी परेशानी उठानी पड़ सकती है.


मेष 


नये साल में राहु-केतु की वजह से काफी अधिक खर्चा होगा. जिसकी वजह से मेष राशि वालों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. वैवाहिक जीवन में भी दिक्कतें आएंगी. जीवनसाथी के साथ तनाव हो सकता है. सोच-समझकर निवेश करें, डूबने की आशंका रहेगी.


वृष 


वृष राशि वालों के लिए नया साल अच्छा साबित नहीं होगा. राहु-केतु के गोचर का इस राशि पर बुरा असर पड़ेगा. खर्च अधिक होने की वजह से आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है. बेवजह की लंबी यात्राओं पर जाना पड़ सकता है.


मीन 


मीन राशि के कारोबारियों को कई दिक्कतें सामने आएंगी. बिजनेस से जुड़े कोई भी फैसले सोच-समझकर लें. इन फैसलों के गलत साबित होने से नुकसान उठाना पड़ सकता है. दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ संबंधों में दरार आ सकती है.


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)