Vastu Tips for Evening: हिंदू शास्त्रों में बहुत से नियम बताए गए हैं, जिनका पालन न करने से व्यक्ति तमाम तरह की समस्याओं से परेशान हो जाता है, ऐसे ही नियम सूर्यास्त को लेकर ज्योतिष शास्त्र में बताए गए है जिनको शाम के समय न करने की सख्त मनाही है. मान्यता है कि अगर शाम के समय आप इन कामों को करते हैं तो आपके घर में नकारात्मकता का वास होता है. कहा जाता हैं कि सूर्यास्त के बाद इन वर्जित कार्यों को करने से मां लक्ष्मी रुष्ट होकर घर छोड़कर चली जाती हैं. आइए जानते हैं कि सूर्यास्त के बाद किन कार्यों से परहेज करना चाहिए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूर्यास्त के बाद स्नान करने से बचें- शास्त्रों में बताया गया है कि सूर्यास्त के बाद स्नान नहीं करना चाहिए. धार्मिक मान्यता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और घर से चली जाती हैं. ऐसे में व्यक्ति को दरिद्रता का सामना करना पड़ता है.


रात में कपड़े धोने की है मनाही- शास्त्रों के अनुसार, रात में कपड़े धोना वर्जित माना गया है. रात में कपड़े धोकर आसमान के नीचे फैलाने से कपड़ों में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश कर जाती है. इसके बाद इन कपड़ों को हम पहन लेते हैं. जिससे ये नकारात्मक ऊर्जा हमारे शरीर में प्रवेश कर जाती हैं और व्यक्ति के दिमाग पर बुरा असर डालती हैं.


ढक कर रखें भोजन- ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि सूर्यास्त से पहले ही भोजन कर लेना शुभ होता है. वहीं, शाम को बचे हुए खाने के खुला छोड़ना भी अशुभ होता है. ऐसा करने से मां लक्ष्मी को नाराज हो जाती है. 


ना लगाएं झाड़ू- प्रचलित मान्यता के अनुसार शाम के समय झाड़ू भी नहीं लगाना चाहिए. ना ही शाम के समय घर से बाहर कूड़ा कचरा फेंकना चाहिए. इससे माता लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं.


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)