Adani Green Energy: अडानी ग्रुप पर हिंडनबर्ग की ओर से लगातार किए जा रहे आरोपों के बीच कंपनी ने अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड के मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) को हटा दिया है. अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (एजीईएल) की ओर से शनिवार को कहा गया है कि उसके बोर्ड ने सौरभ शाह को कंपनी के मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) के रूप में नियुक्त करने को मंजूरी दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कंपनी ने शेयर बाजार को बताया है कि मौजूदा सीएफओ फुंतसोक वांग्याल 30 सितंबर 2024 से अपना पद छोड़ देंगे. एजीईएल ने बताया कि शनिवार को हुई बोर्ड की बैठक में शाह की नियुक्ति को मंजूरी दी गई. वह इस समय अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड में उप मुख्य वित्तीय अधिकारी के रूप में कार्यरत हैं.


स्विस बैंक में जमा पैसे जब्त होने का किया था दावा


अमेरिकी शॉर्ट सेलर फर्म हिंडनबर्ग रिसर्च ने शुक्रवार को मीडिया रिपोर्ट के हवाले से दावा किया था कि स्विट्जरलैंड के अधिकारियों ने अडानी ग्रुप में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों के तहत स्विस बैंक खातों में 31 करोड़ डॉलर से अधिक की राशि जब्त कर ली है. हालांकि, अडानी ग्रुप ने आरोप को आधारहीन बताते हुए इसे सिरे से खारिज कर दिया था. 


हिंडनबर्ग रिसर्च ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा था कि स्विस बैंक खातों में अडानी ग्रुप के रखे 31 करोड़ डॉलर से अधिक की राशि जब्त कर ली गई है. यह जांच 2021 में हुई थी.


अडानी ग्रुप ने आरोपों को खारिज किया


अडानी ग्रुप ने हिंडनबर्ग के नए आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा था कि ये आरोप तर्कहीन, बेतुके और आधारहीन हैं. अडानी ग्रुप के प्रवक्ता ने कहा कि ये बिल्कुल बेतुके और आधारहीन हैं. अडानी ग्रुप की स्विट्जरलैंड की किसी कोर्ट कार्यवाही में भाग नहीं लिया है और हमारा कोई भी खाता किसी भी प्रशासनिक संस्था द्वारा जब्त नहीं किया गया है.


उन्होंने आगे कहा कि आरोपों में जिस आदेश की बात की जा रही है. उसमें कही भी अडानी ग्रुप की कंपनियों का नाम नहीं है और किसी भी एजेंसी से हमें स्पष्टीकरण देने के लिए कोई पत्र नहीं प्राप्त हुआ है.


(इनपुटः भाषा)