DA Hike: द‍िवाली से पहले तम‍िलनाडु सरकार ने भी सरकारी कर्मचार‍ियों और पेंशनर्स को गुड न्‍यूज दी है. मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने सरकारी कर्मचारियों का डीए चार परसेंट बढ़ाने का ऐलान क‍िया. डीए में यह इजाफा 1 जुलाई, 2023 से लागू होगी. सरकार के फैसले से राज्य सरकार के करीब 16 लाख कर्मचारियों, शिक्षकों और पेंशनर्स को फायदा होगा. इस कदम से सरकार पर हर साल 2,546.16 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बढ़कर 46 परसेंट हो गया डीए


सीएम स्टालिन ने 1 जुलाई से डीए को मौजूदा 42 परसेंट से बढ़ाकर 46 परसेंट करने का आदेश दिया है. इससे पहले केंद्र और यूपी की योगी सरकार की तरफ से कर्मचार‍ियों का डीए बढ़ाने का ऐलान क‍िया गया. केंद्रीय कैब‍िनेट ने रेलवे कर्मचार‍ियों को 78 द‍िन का बोनस देने की भी घोषणा की है. इसी तरह योगी सरकार भी अपने सभी कर्मचार‍ियों को इसी महीने की सैलरी में द‍िवाली बोनस का भुगतान करेगी.


केंद्र की मोदी सर‍कार ने भी 49 लाख से ज्‍यादा केंद्रीय कर्मचार‍ियों और पेंशनर्स का डीए / डीआर बढ़ाकर 46 प्रत‍िशत कर द‍िया है. इस कदम से 65 लाख से ज्‍यादा पेंशनर्स को भी फायदा होगा. सरकार के इस फैसले के कुछ द‍िन बाद ही रेलवे बोर्ड ने भी डीए में 4 परसेंट इजाफा करने का ऐलान कर द‍िया था.