Anil Ambani Reliance Power Share: हाल ही में एक खबर आई. खबर ये कि गौतम अडानी अनिल अंबानी की बंद पड़ी एक कंपनी को खरीद सकते हैं. इस खबर को लेकर भले ही कोई आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ, लेकिन इस खबर के आते ही अनिल अंबानी की कंपनी के शेयर रॉकेट की तरह भागने लगे. बीते तीन दिनों ने अनिल अंबानी की कंपनी के शेयर अपर सर्किट पर लग रहे हैं. मामला अनिल अंबानी की पावर कंपनी रिलायंस पावर से जुड़ा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रिलायंस पावर के शेयरों में तेजी 


बीते तीन दिनों से रिलायंस पावर के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है. अनिल अंबानी की कंपनी के शेयर लगातार तीन दिनों से अपर सर्किट पर है. रिलायंस पावर के शेयर बुधवार को 5 फीसदी की तेजी के साथ 36.17 पर पहुंच गए। बुधवार को रिलायंस पावर के शेयर 52 हफ्तों के हाई पर पहुंच गए. कंपनी के शेयर बीते तीन दिनों ने लगातार अपर सर्किट लग रहे हैं. पांच कारोबारी दिनों में रिलायंस पावर के शेयर में 21 फीसदी तक की तेजी आ चुकी है.  


अडानी के नाम के बाद शेयर में तेजी  
 
हाल में खबर आई थी कि गौतम अडानी की कंपनी अडानी पावर अनिल अंबानी की पावर कंपनी के नागपुर थर्मल पावर प्रोजेक्ट को खरीद सकते हैं.  यह पावर प्लांट रिलायंस पावर की सब्सिडियरी कंपनी विदर्भ पावर इंडस्ट्रीज का हिस्सा है. लाइव मिंट की रिपोर्ट के मुताबिक अडानी पावर विदर्भ इंडस्ट्रीज पावर लिमिटेड के तहत आने वाले नागपुर थर्मल पावर को 2000 से 3000 करोड़ रुपये में खरीद सकती है.  इस खबर के आने के बाद से रिलायंस पावर के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है. बीते तीन दिनों में रिलायंस पावर के शेयर 15 फीसदी तक चढ़ गए हैं. कंपनी के शेयरों में लौटी रौनक का फायदा अनिल अंबानी के नेटवर्थ पर पड़ रहा है. अनिल अंबानी की कमाई बढ़ रही है.