Anil Ambani net worth: अनिल अंबानी के कारोबार में वापसी कर रहे हैं. एक के बाद अच्छी खबरें उनके खाते में आ रही है. रिलायंस पावर और रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर का कर्ज होते ही कंपनी के शेयरों में जान लौट आई है. शेयर चढ़ने के साथ ही कंपनी में पैसा आ रहा है. निवेशकों का भरोसा बढ़ रहा है. इसी भरोसे के दम पर अनिल अंबानी को जल्द ही 925 करोड़ रुपये का चेक मिलने वाला है.  पढ़ें-घटता कर्ज, अडानी संग डील...अब अनिल अंबानी को मिली वो गुड न्यूज, जिसका सालों से था इंतजार, शेयर लगाएंगे फिर छलांग


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अनिल अंबानी की बदलने लगी किस्मत  


रिलायंस पावर के कर्ज मुक्त होने और रिलायंस इंफ्रा का कर्ज 85 फीसदी तक कम होने के बाद अनिल अंबानी की कंपनी में निवेश बढ़ने लगा है. रिलायंस पावर को नए आर्डर मिल रहे हैं. वहीं बड़े निवेशकों की नजर अडानी की इस कंपनी पर है. रिलायंस पावर अपने प्रमोटरों और चुनिंदा निवेशकों के जरिए 1525 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो दिग्गज शेयर मार्केट ऑपरेटर संजय डांगी और इक्विटी निवेशक संजय कोठारी रिलायंस पावर में 925 करोड़ रुपये निवेश करने की तैयारी में है. संजय डांगी और संजय कोठारी हाई नेटवर्थ इनवेस्टर्स हैं. रिपोर्ट के मुताबिक Enam के एक्स एग्जीक्यूटिव संजय कोठारी रिलायंस पावर में  1.7% की हिस्सेदारी के बदले 250 करोड़ रुपये निवेश करेंगे.  


रिलायंस के शेयर लगातार अपर सर्किट पर  


रिलायंस पावर के शेयर लगातार अपर सर्किट पर बने हुए हैं. कंपनी को जल्द ही 925 करोड़ रुपये का निवेश मिलने जा रहा है. कर्जमुक्त होने के बाद से ही कंपनी के शेयर लगातार अपर सर्किट छू रहे हैं.  मंगलवार को रिलायंस पावर के शेयर 4.98% की तेजी के साथ 40.06 रुपये पर पहुंच गया. बाजार खुलते ही इस शेयर में अपर सर्किट लग रहे हैं. बीते पांच दिनों में इस शेयर में 25 फीसदी की तेजी दर्ज की गई है. रिलायंस पावर के शेयर अपने 52 हफ्ते हाई पर पहुंच गए हैं. कंपनी का मार्केट कैप 16,091.99 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. 


अनिल अंबानी की कंपनी पर अडानी की भी निगाहें 


अनिल अंबानी की इस कंपनी में अडानी समूह की भी दिलचस्पी है. रिपोर्ट्स की माने तो अडानी समूह रिलायंस पावर कंपनी के नागपुर के बुटीबोरी के 600 मेगावाट के पावर प्लांट को खरीदना चाहती है. मुंबई को बिजली सप्लाई करने में इस पावर हाउस का बड़ा रोल है.  चूंकि अब कंपनी का कर्ज भी खत्म हो गया है, ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही ये डील पूरी हो सकती है.