घटता कर्ज, अडानी संग डील...अब अनिल अंबानी को मिली वो गुड न्यूज, जिसका सालों से था इंतजार, शेयर लगाएंगे फिर छलांग
Advertisement
trendingNow12441625

घटता कर्ज, अडानी संग डील...अब अनिल अंबानी को मिली वो गुड न्यूज, जिसका सालों से था इंतजार, शेयर लगाएंगे फिर छलांग

अनिल अंबानी के हाथों में मानो लॉटरी लग गई हो. कर्ज के बोझ चले अनिल अंबानी के लिए हर तरफ से अच्छी खबरें आने लगी है. पहले रिलायंस पावर कर्ज मुक्त हुई, फिर रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर राहत भरी खबर आई और कंपनी ने जानकारी दी कि उसने अपने कर्ज को 85 फीसदी तक कम कर दिया है.

anil ambani

Anil Ambani: अनिल अंबानी के हाथों में मानो लॉटरी लग गई हो. कर्ज के बोझ चले अनिल अंबानी के लिए हर तरफ से अच्छी खबरें आने लगी है. पहले रिलायंस पावर कर्ज मुक्त हुई, फिर रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर राहत भरी खबर आई और कंपनी ने जानकारी दी कि उसने अपने कर्ज को 85 फीसदी तक कम कर दिया है. अब अनिल अंबानी की एक और कंपनी को लेकर खुशखबरी आ गई है. रिलायंस कम्यूनिकेशन को लेकर राहत भरी खबर आई है. 

अनिल अंबानी के अच्छे दिन  

कभी देश के छठे सबसे अमीर उद्योगपति रहे अनिल अंबानी कर्ज और दिवालियापन के जंजाल में ऐसे फंसे कि उनके हाथों से एक-एक कर कंपनियां निकने लगी. अनिल अंबानी की एक और कंपनी को लेकर सालों बाद राहत भरी खबर आई है. अनिल अंबानी की कर्ज में डूबी रिलायंस कम्युनिकेशंस को  नेशनल कंपनी लॉ अपीलेट ट्रिब्यूनल (NCLT) से बड़ी राहत मिली है. एनसीएलटी ने महाराष्‍ट्र राज्य कर विभाग की याचिका को खारिज कर दिया है, जिससे कंपनी को अपने वित्तीय संकट को हल करने में मदद मिलेगी.  इस फैसले के बाद रिलायंस कम्युनिकेशंस को लंबे इंतजार के बाद राहत मिली है. बता दें कि अनिल अंबानी की ये टेलीकम्यूनिकेशन कंपनी लंबे समय से कर्ज के बोझ में दबी हुई है. अब एनसीएलटी के फैसले से ट्रिब्यूनल को आर्थिक पुनर्गठन की प्रक्रिया में मदद मिलेगी. कंपनी पर निवेशकों का भरोसा लौटेगा. कारोबार को बढ़ाने में मदद मिलेगी. 

रिलायंस पावर कर्ज फ्री, रिलायंस इंफ्रा का कर्ज हुआ कम 

अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस पावर ने खुद को कर्जमुक्त कर लिया है. वहीं रिलायंस इंफ्रा कर्ज मुक्त होने के लिए तेजी से बड़ रही है. रिलायंस इंफ्रा ने कर्ज को घटाकर 475 करोड़ रुपये कर लिया है. अब वहीं कंपनी अपना फोकस कारोबार बढ़ाने पर कर रही है. कंपनी ने 3000 करोड़ रुपये से ज्‍यादा का फंड जुटाने की तैयारी कर ली है. एक के कर्ज मुक्त होने पर और दूसरे के कर्ज कम करने की खबर आने के बाद से ही रिलायंस पावर और रिलायंस इंफ्रा के शेयर तेजी से बढ़ रहे हैं. लगातार शेयर में अपर सर्किट लग रहे हैं. 

अडानी के साथ डील  

 अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस पावर अडानी समूह के साथ बड़ी डील कर सकती है. रिलायंस पावर का नागपुर के बुटीबोरी में 600 मेगावाट का पावर प्लांट है. माना जा रहा है कि अडानी ग्रुप की नजर इसी पावर प्लांट पर है. इस पावर प्लांट का मुंबई को बिजली सप्लाई करने में बड़ा हाथ है. हालांकि इस डील को लेकर बहुत जानकारी सामने नहीं आई है.  लेकिन बीते कुछ समय से अनिल अंबानी की कंपनियों का फिजा बदल रही है.  

Trending news