Bank of Baroda Interest Rate: नया साल शुरू होने के साथ ही बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) ने ब्‍याज दर बढ़ाकर अपने करोड़ों ग्राहकों को झटका द‍िया है. बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) ने सीमांत लागत आधारित ऋण दर (MCLR) में 0.35 प्रतिशत का इजाफा क‍िया है. इससे बेंचमार्क लोन दर से जुड़ा कर्ज महंगा हो जाएगा. बीओबी (BoB) ने शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया कि नई दरें 12 जनवरी से प्रभावी होंगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रेपो रेट में 2.25 प्रतिशत का इजाफा क‍िया
एक दिन की एमसीएलआर (MCLR) को 7.50 से बढ़ाकर 7.85 प्रतिशत कर द‍िया गया है. वहीं एक माह, तीन माह, छह माह और एक साल की एमसीएलआर (MCLR) को 0.20 प्रतिशत बढ़ाकर क्रमश: 8.15 प्रतिशत, 8.25 प्रतिशत, 8.35 प्रतिशत और 8.50 प्रतिशत किया गया है. भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने पिछले साल मई से प्रमुख नीतिगत दर रेपो रेट में 2.25 प्रतिशत का इजाफा क‍िया. सात दिसंबर, 2022 को रेपो रेट में आख‍िरी बार 0.35 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई थी.


दूसरी तरफ इंडियन ओवरसीज बैंक (IOB) ने एफी जमा के ल‍िए ब्याज दर में 0.45 प्रतिशत तक का बदलाव क‍िया है. यह बदलाव तत्काल प्रभाव से लागू क‍िया गया है. आईओबी (IOB) ने एक बयान में कहा कि इसके साथ घरेलू, एनआरओ और एनआरई (प्रवासी बाहरी) को 444 दिनों के लिये जमा राशि पर अब 7.75 प्रतिशत ब्याज मिलेगा. विदेशी मुद्रा जमा पर भी ब्याज एक प्रतिशत बढ़ा दिया गया है.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं