Gautam Adani: देश के बड़े उद्योगपति गौतम अडानी की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (SEBI) ने अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस से जुड़े मामले को लेकर कंपनी को कारण बताओ नोटिस थमाया है. सेबी का यह नोटिस हिंडनबर्ग द्वारा लगाए हालिये आरोपों की ओर इशारा करता है. हालांकि, अडानी ग्रुप ने बार-बार अमेरिकी फर्म की ओर से लगाए गए आरोपों से इनकार किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


सेबी ने अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस पर न्यूनतम शेयरहोल्डर्स मानदंडों के तहत कुछ इन्वेस्टर्स को सार्वजनिक शेयरधारकों के रूप में गलत तरीके से बताने का आरोप लगाया है. 


कंपनी ने भी नोटिस मिलने की पुष्टि की


 


पावर ट्रांसमिशन कंपनी अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस ने भी कारण बताओ नोटिस मिलने की पुष्टि की है. कंपनी ने इसकी भी पुष्टि की है कि सेबी का यह नोटिस नियामक के न्यूनतम सार्वजनिक शेयरहोल्डर्स नियमों से जुड़े हैं. 


एनर्जी सॉल्यूशंस अडानी ग्रुप की एक ऐसी कंपनी है जिसे कई विश्लेषकों द्वारा अत्यधिक विविधतापूर्ण माना जाता है. इसके अलावा सेबी ने नोटिस ऐसे समय में थमाया है जब सेबी अध्यक्ष माधबी पुरी बुच ने खुद इस साल हिंडनबर्ग द्वारा उनके खिलाफ लगाए गए गंभीर आरोपों से इनकार किया है. 


कंपनी के शेयरों में लगातार गिरावट जारी


सेबी के शो-कॉज नोटिस का खुलासे के बाद से अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस (ADANIENSOL) के शेयरों में लगातार गिरावट जारी है. शुक्रवार को अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस के शेयर 5.7 प्रतिशत की गिरावट के साथ 920.2 रुपये पर बंद हुए. वहीं, 11.9 प्रतिशत की साप्ताहिक गिरावट दर्ज की गई. कंपनी के शेयर में लगातार गिरावट से निवेशकों को इस सप्ताह 14,974 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.


(रिपोर्ट- तरुण शर्मा)