Cabinet Meeting Update: केंद्र सरकार ने तेल कंपनियों को बड़ी राहत दी है. आज की कैबिनेट बैठक में सरकार ने तेल कंपनियों को बड़ी राहत देने का फैसला लिया है. दरअसल, महंगी गैस से राहत देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया. इसके तहत तेल कंपनियों को 22 हजार करोड़ रुपये की वन टाइम ग्रांट को मंजूरी दे दी गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गौरतलब है कि पेट्रोलियम मंत्रालय ने इससे पहले 30 हजार करोड़ रुपये सब्सिडी की मांग की थी. दरअसल, तेल कंपनियों को रसोई गैस की खुदरा बिक्री पर नुकसान हो रहा है और इसी नुकसान की भरपाई के लिए सरकार की तरफ से ये राहत दी जा रही है.


घरेलू गैस के दाम हैं स्थिर 


गौरतलब है कि इसी महीने OMCs ने कमर्शियल LPG सिलेंडर के दाम में 25.50 रुपये की कमी की थी जिसके बाद दिल्ली में 19 किलोग्राम के कमर्शियल LPG सिलेंडर का दाम 1885 रुपये से घटकर 1859.50 रुपये पर आ गया था. अगर इस साल की बात करें तो इस साल जून के बाद से अब तक दाम में कुल 494.50 रुपये प्रति सिलेंडर की कटौती हुई है. हालांकि, अक्टूबर में LPG सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है. इस समय घरेलू रसोई गैस का भाव 1053 रुपये प्रति सिलेंडर पर है.