Festival Special Train: त्योहारी सीजन आते ही बिहार एक बार फिर दीवाली और छठ का जश्न मनाने के लिए तैयार है. नई दिल्ली से पटना जाने वाली ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट की लंबी कतार है. टिकट की मारा-मारी के कारण लोग दुविधा में है कि वो इस बार छठ में कैसे घर जाएंगे. अगर आप भी इसी दुविधा में हैं ये तो खबर आपके लिए है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टिकटों की भारी मांग को देखते हुए भारतीय रेलवे पहली बार वंदे भारत स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है. इसका उद्देश्य पटना और दिल्ली के बीच यात्रियों के लिए टिकट के लिए जारी मारा-मारी को कम करना है. रेलवे की ओर से जारी सर्कुलर के मुताबिक, यह ट्रेन पटना से दिल्ली तक की दूरी लगभग 12 घंटे में तय करेगी. हालांकि, इस ट्रेन में स्लीपर की सुविधा नहीं होगी. क्योंकि इस ट्रेन में सिर्फ चेयर कार की सुविधा होती है. 


ये भी पढ़ें- ट्रेन के इस कोच में टिकट बुक कर लीजिए AC का मजा, किराया 3AC से भी कम


12 घंटे में दिल्ली से पटना तक का सफर


रेल मंत्रालय के मुताबिक, यह ट्रेन आरा, बक्सर, दीन दयाल उपाध्याय, प्रयागराज और कानपुर में रूकेगी. यह स्पेशल ट्रेन 29 अक्टूबर को पहली बार दिल्ली से चलेगी. इसके अलावा 31 अक्टूबर ,2 और 5 नवंबर को भी चलेगी. वहीं, पटना से यह ट्रेन 30 अक्टूबर,1 और 3 नवंबर को दिल्ली के लिए प्रस्थान करेगी.



2275 रुपये चेयर कार टिकट की कीमत


ट्रेन नई सुबह 8:25 बजे नई दिल्ली से रवाना होगी. जो कानपुर, प्रयागराज और बक्सर से होते हुए शाम 08:30 बजे पटना पहुंचेगी. वहीं, सुबह 7:30 बजे पटना से प्रस्थान करेगी और शाम 7:30 बजे तक दिल्ली पहुंच जाएगी.


IRCTC के मुताबिक, इस ट्रेन में टिकट की कीमतें एसी चेयर कार के लिए 2275 रुपये और एसी एक्जीक्यूटिव चेयर कार के लिए 4420 रुपये निर्धारित की गई हैं. किराये में मुफ़्त चाय, नाश्ता और रात का खाना शामिल है.