DA Calculation: दिवाली से पहले सरकारी कर्मचारियों को सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है. मध्य प्रदेश  सरकार ने प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को तोहफा देते हुए महंगाई भत्ते में बड़ी बढ़ोतरी की है. सीएम मोहन यादव ने सोमवार को महंगाई भत्ता बढ़ाने की घोषणा कर दी है. महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी के साथ ही एरियर का भी ऐलान किया गया है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का तोहफा  


मध्य प्रदेश सरकार ने सभी अधिकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने का निर्णय लिया है. सीएम मोहन यादव ने कहा कि इसकी बधाई डबल तब हो जाती है, जब दीपावली भी है और इस अवसर पर मध्यप्रदेश स्थापना दिवस का कार्यक्रम भी है. सरकार ने कर्मचारियों का चार प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ा दिया गया है. अब राज्य के कर्मचारियों को 50 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलेगा. राज्य के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए बताया क‍ि बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता 1 जनवरी 2024 से मिलेगा. 


राज्य के कर्मचारियों को वर्तमान में 46 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिल रहा था. पूर्व में कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में हुई बढ़ोतरी की राशि का एरियर के तौर पर भुगतान किया गया था. अब सभी शासकीय कर्मचार‍ियों को 1 जनवरी 2024 से महंगाई भत्ता 50 प्रतिशत म‍िलेगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के कर्मचारियों के लिए यह दोहरी खुशी का समय है, क्योंकि दीपावली के साथ ही एक नवंबर को राज्य का स्थापना दिवस भी है. ज्ञात हो कि राज्य के कर्मचारी महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की लंबे अर्से से मांग करते आ रहे थे. केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाकर 53 प्रतिशत कर दिया है. वहीं राज्य के कर्मचारियों को अब तक 46 प्रतिशत महंगाई भत्ता ही मिल रहा था.  विभिन्न कर्मचारी संगठनों ने अपनी मांगों को लेकर तालाबंदी तक की चेतावनी दी थी.  इनपुट-आईएएनएस