Mahadev App Scam: महादेव ऐप सट्टेबाजी मामले में हर द‍िन नए नाम जुड़ रहे हैं. प‍िछले द‍िनों राजनेताओं और बॉलीवुड हस्तियों का नाम सामने आने के बाद इस मामले में अब मुंबई पुल‍िस की रडार पर डाबर ग्रुप के चेयरमैन मोहित वी. बर्मन और निर्देशक गौरव वी. बर्मन आ गए हैं. सूत्रों की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार 7 नवंबर को मुंबई पुलिस की तरफ से दर्ज एफआईआर में दोनों का नाम है. बॉलीवुड एक्‍टर साहिल खान समेत कुल 31 लोगों को आरोपी बनाया गया है. डाबर ग्रुप की तरफ से इस घटनाक्रम पर क‍िसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं दी गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

15000 करोड़ से ज्‍यादा की धोखाधड़ी का आरोप
पहली शिकायत माटुंगा पुलिस स्‍टेशन में सोशल वर्कर प्रकाश बनकर की तरफ से दर्ज कराई गई थी. इसमें दावा किया गया कि सट्टेबाजी ऐप के जरिये हजारों लोगों से 15,000 करोड़ रुपये से ज्‍यादा की धोखाधड़ी की गई. माटुंगा पुलिस ने आईपीसी के अलग-अलग सेक्‍शन और आईटी अधिनियम की व‍िभ‍िन्‍न धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की है. इस मामले में पुल‍िस की तरफ से आगे की जांच की जा रही है. पूरे मामले में कई नाम सामने आ रहे हैं.


22 अवैध सट्टेबाजी साइट को ब्लॉक क‍िया
साथ ही महादेव ऐप की राजनेताओं, फ‍िल्‍मी हस्तियों और कॉरपोरेट्स के बीच असर को लेकर भी ईडी की तरफ से जांच की जा रही है. करीब 10 दिन पहले, ईडी की याचिका पर कार्रवाई करते हुए केंद्र की तरफ से महादेव एप समेत 22 अवैध सट्टेबाजी साइट को ब्लॉक कर दिया था. एप को भिलाई के सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल के अलावा कुछ और लोगों की तरफ से चलाया जा रहा था. आरोप है क‍ि इस ऐप के जर‍िये हवाला के माध्‍यम से करोड़ों का लेन-देन क‍िया जाता था.


यह पूरा मामला उस समय सुर्खियों में आया जब ईडी की तरफ से दावा किया कि महादेव ऐप ने कथ‍ित तौर पर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल को 500 करोड़ रुपये से ज्‍यादा द‍िये थे. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के बीच इस पूरे मामले में जांच चल रही है. इस मामले में साहिल खान के अलावा दूसरी बॉलीवुड हस्तियों ने भी कथित तौर पर महादेव ऐप का प्रचार किया. ये लोग भी जांचकर्ताओं की जांच के दायरे में हैं.