Food Price in Delhi: प्याज समेत अन्य जरूरी वस्तुओं की कीमतों पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली सरकार एक्शन में है. दिल्ली के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने संबंधित अधिकारियों को प्याज और अन्य आवश्यक वस्तुओं की कीमतों को नियंत्रण में रखने के लिए प्रभावी कदम उठाने का निर्देश दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोमवार को दिल्ली सरकार के खाद्य मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि खाद्य मंत्री हुसैन ने एक बैठक के दौरान खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग को दिल्ली में प्याज और अन्य आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में उछाल के बारे में सतर्क रहने को कहा.


वर्तमान में कीमत औसत


बयान में यह भी कहा गया है कि मंत्री ने खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग से कहा है कि बाजार आसूचना इकाई आवश्यक वस्तुओं की खुदरा कीमतों पर नजर रखे. मंत्री ने थोक और खुदरा कीमतों के बीच अंतर का मूल्यांकन करने का भी निर्देश दिया. बैठक में मौजूद अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली में प्याज की औसत खुदरा कीमतें कुछ समय से स्थिर हैं और निकट भविष्य में भी इनमें स्थिरता का अनुमान है.



जमाखोंरो पर लगातार नजर


मंत्री इमरान हुसैन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इसकी जानकारी देते हुए कहा है कि दिल्ली में खासतौर पर प्याज और टमाटर के मूल्यों को लेकर अधिकारियों को हिदायत दी है कि पूरी दिल्ली में जमाखोरों पर लगातार नजर रखें.