Flight Price: एयरलाइन गो फर्स्ट काफी संकट से गुजर रही है. हाल ही में कंपनी ने अपनी उड़ानें भी बंद कर दी थी. जिसके बाद अब उन्हें वापस चलाने की तैयारियां चल रही है. इस बीच डीजीसीए की ओर से भी अब एक विशेष काम किया जाना है. दरअसल, विमानन क्षेत्र का नियामक डीजीसीए परिचालन बंद कर चुकी एयरलाइन गो फर्स्ट की उड़ानें बहाल करने की तैयारियों के आकलन के लिए उसके दिल्ली और मुंबई स्थित इकाइयों का चार से छह जुलाई तक विशेष ऑडिट करेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विशेष ऑडिट
नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि दिवाला प्रक्रिया से गुजर रही एयरलाइन के समाधान पेशेवर की तरफ से 28 जून को पेश पुनरुद्धार योजना पर गौर करने के बाद नियामक ने इसकी तैयारियों का विशेष ऑडिट करने का फैसला किया है.


जरूरी प्रावधान
इस सिलसिले में डीजीसीए की टीम गो फर्स्ट की दिल्ली और मुंबई स्थित इकाइयों का जायजा लेकर उड़ानें दोबारा शुरू करने से जुड़ी तैयारियों का भौतिक सत्यापन करेगी. अधिकारी ने कहा, "यह ऑडिट चार जुलाई से छह जुलाई तक चलेगा. इस दौरान सुरक्षा से जुड़े पहलुओं और हवाई परिचालन प्रमाणपत्र के लिए जरूरी प्रावधानों को पूरा करने पर गौर किया जाएगा."


वित्तीय समस्याएं
गो फर्स्ट की उड़ानों का परिचालन तीन मई से ही बंद चल रहा है. इस बीच एयरलाइन ने छह जुलाई तक उड़ानें बंद रखने की घोषणा की है. इस दौरान एयरलाइन ने वित्तीय समस्याओं का हवाला देते हुए दिवाला समाधान प्रक्रिया शुरू करने की अर्जी भी लगाई जिस पर उसे राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) से मंजूरी भी मिल चुकी है..


जरूर पढ़ें:                                                                     


सिर्फ रजिस्ट्री कराने से नहीं बनते प्रॉपर्टी के मालिक, ये एक गलतफहमी अभी कर लें दूर NSE ने न‍िवेशकों को चेताया, यहां न‍िवेश करने वाले हो जाएंगे 'कंगाल'; आज ही न‍िकाल लें पैसा