दिल्ली: बैंगलुरू की बीमा कंपनी डिजिटल नेशनल मोटर इंश्योरेंस (Digital National Motor Insurance) पूरी तरह से फर्जी है. IRDAI ने एक पब्लिक नोटिस जारी किया है जिसमें बताया गया है कि Digital National Motor Insurance को पॉलिसी बेचने का लाइसेंस ही नहीं है. इसका मतलब ये हुआ कि कंपनी पूरी तरह से फर्जी है और इसने अभी तक जो भी पॉलिसी ग्राहकों को बेची हैं वो गलत जानकारी देकर बेची गई हैं.


बैंगलुरू की कंपनी है डिजिटल नेशनल मोटर इंश्योरेंस 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डिजिटल नेशनल मोटर इंश्योरेंस अपनी वेबसाइट पर 2008 से बीमा कारोबार करने का दावा करती है. कंपनी की वेबसाइट https://dnmins.wixsite.com/dnmins और ई-मेल आईडी digitalpolicyservices@gmail.com है लेकिन हकीकत में कंपनी के पास लाइसेंस ही नहीं है. IRDAI ने लोगों से कंपनी के फर्जीवाड़े से बचने के लिए कहा है और बीमा लेते समय पूरी सावधानी बरतने की हिदायत भी दी है.


LIVE TV



कार, बाइक, ऑटो और बस के इंश्योरेंस


डिजिटल नेशनल मोटर इंश्योरेंस ग्रेटर बैंगलुरु की दिग्गज इंश्योरेंस कंपनी होने का दावा करती है. कंपनी की वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक, वह कार, बाइक, ऑटो और बस के लिए इंश्योरेंस पॉलिसी बेचती है और इन गाड़ियों के लिए दुर्घटना, नुकसान, चोरी, आग और प्राकृतिक आपदा वाले कवर मुहैया कराती है लेकिन इस कंपनी ने न तो रजिस्ट्रेशन कराया है और न ही जरूरी कागजात तैयार कराए हैं.


ये भी पढ़ें: Farmer Income: CNG ट्रैक्टर से बढ़ जाएगी किसानों की आय, खेती की लागत में आएगी बहुत कमी


बीमा कराते समय रहें सावधान


आज के दौर में जान से लेकर माल तक का बीमा होता है. कई बार ऐसे मामले सामने आते हैं जब एजेंट या कंपनी की तरफ से ग्राहक को गलत जानकारी देकर पॉलिसी बेच दी जाती है. ऐसे में अगर आपको किसी भी तरह का कोई भी बीमा लेने से पहले बहुत सावधान रहने की जरूरत है. जिस भी कंपनी के नाम पर आपको पॉलिसी बेची जा रही हो उस कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जरूर विजिट करें. कंपनी के लाइसेंस को लेकर में कोई सवाल हो तो IRDAI की वेबसाइट से आपको जानकारी मिल जाएगी. इंटरनेट के दौर में आपको बहुत सजग रहने की दरकार है जिससे कोई आपकी मेहनत की कमाई को लूट न सके.


VIDEO