Business Idea: इन दिनों बिजनेस के जरिए लोग मोटी कमाई कर रहे हैं. अगर आप भी कोई बिजनेस शुरू करने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताएंगे, जिसकी डिमांड काफी ज्यादा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लोकल मार्केट में है काफी डिमांड
यह केले के चिप्स का बिजनेस (Banana chips business) है. हेल्दी होने की वजह से बाजार में इसकी काफी ज्यादा डिमांड है. यह हेल्दी के साथ-साथ टेस्टी भी होता है. इसके अलावा लोकल मार्केट में इसकी काफी डिमांड है. खादी और ग्रामोद्योग आयोग (KVIC) की ओर से रिपोर्ट जारी कर इस बिजनेस के खर्च, लागत और प्रॉफिट के बारे में जानकारी मिली है. 


24 टन चिप्स का होगा प्रोडक्शन
खादी और ग्रामोद्योग आयोग की ओर से जारी हुई रिपोर्ट के मुताबिक, कच्चे केले के चिप्स का बिजनेस शुरू करने में करीब 4.55 लाख रुपये खर्च होंगे. इस बिजनेस से आप एक साल में 24 टन बनाना चिप्स का प्रोडक्शन कर सकेंगे. 


होगी 7.83 लाख की कमाई
आपको बता दें इस 24 टन चिप्स के प्रोडक्शन की कुल वैल्यू 9,88,7000 रुपये होगी. 100 फीसदी उत्पादन क्षमता से कुल 18,00,000 रुपये में आप बेच सकते हैं. सभी खर्चे काटकर इस बिजनेस में आपकी सालाना 7,83,000 लाख की कमाई होगी. यानी हर महीने आप 65,000 रुपये की कमाई कर सकते हैं. 


10 लाख का मिलता है लोन
बिजनेस को शुरू करने के लिए आप सरकार की प्रधानमंत्री मुद्रा योजना (PM Mudra Yojana) के तहत आर्थिक मदद ले सकते हैं. बता दें इस सरकारी स्कीम के तहत स्मॉल बिजनेस को शुरू करने के लिए 10 लाख रुपये तक का लोन मिलता है. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर