Tesla Car: अरबपति कारोबारी एलन मस्क ने उन अटकलों को खारिज कर दिया ज‍िसमें कहा जा रहा था क‍ि वह टेस्ला के सीईओ (CEO) का पद छोड़ सकते हैं. कंपनी के शेयरहोल्‍डर्स की सालाना बैठक में उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रिक कार और सौर पैनल कंपनी विज्ञापन करना शुरू करेगी. एक शेयरहोल्‍डर की तरफ से यह सवाल पूछे जाने पर मस्क ने कहा कि वह टेस्ला प्रमुख का पद नहीं छोड़ रहे हैं. हालांकि, उन्होंने इसपर और चर्चा नहीं की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टेस्ला को कुछ विज्ञापन करना चाहिए


एक दूसरे शेयरधारक ने यह सुझाव दिया कि टेस्ला को अब कुछ विज्ञापन करना चाहिए. इसपर मस्क ने कहा कि वह इसके लिए तैयार हैं. गौरतलब है क‍ि टेस्ला अपने प्रतिद्वंद्वियों की तरह विज्ञापन के लिए भुगतान करने से बचती है. इसकी वजह यह है कि मस्क कंपनी का प्रचार मुफ्त में कर पाने में सक्षम हैं. ट्विटर पर उनके फालोअर्स की संख्या 14 करोड़ है. पिछले साल उन्होंने ट्विटर का 44 अरब डॉलर के सौदे में अधिग्रहण किया था.


सीईओ पद छोड़ने का ऐलान क‍िया था
इससे पहले प‍िछले द‍िनों एलन मस्क ने ट्विटर (Twitter) का सीईओ पद छोड़ने का ऐलान क‍िया था. मस्क ने कहा था क‍ि उनकी तरफ से ट्विटर के नए सीईओ का चयन कर ल‍िया गया है. हालांकि, उन्होंने उस समय सीईओ के नाम की जानकारी न‍हीं दी थी. लेक‍िन उन्‍होंने यह साफ संकेत द‍िया था क‍ि ट्विटर की नई सीईओ महिला होगी. आपको बता दें मस्क ने शुरू में ही कहा था क‍ि वह ट्विटर के शीर्ष पर नहीं बने रहेंगे.


एलन मस्क के ट्वीट के बाद Linda Yaccarino का नाम माइक्रो ब्‍लॉग‍िंग वेबसाइट के नए सीईओ के तौर पर सामने आया. आपको बता दें Linda Yaccarino साल 2011 से एनबीसी यूनिवर्सल में अहम ज‍िम्‍मेदारी संभाल रही हैं. (भाषा)