Gail India Bonus Share: सरकारी कंपनी गेल इंडिया (Gail India) ने अपने निवेशकों को शानदार तोहफा दिया है. दरअसल, गेल इंडिया ने अपने निवेशकों को इक्विटी शेयरों पर बोनस शेयर देने की घोषणा की है. कंपनी अपने इनवेस्टर्स को 1:2 के रेशियो में बोनस शेयर देगी, यानी हर दो शेयर पर 1 बोनस शेयर देगी. इस हिसाब से जिन लोगों के पास कंपनी के 2 शेयर होंगे, उन्हें बोनस के रूप में 1 शेयर मिलेगा. गेल इंडिया के शेयर में अभी तेजी दिख रही है और बुधवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में 2.05 पर्सेंट की तेजी के साथ 146.85 रुपये पर बंद हुए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कंपनी के बोर्ड ने किया रिकमंड 


आपको बता दें कि 26 अगस्त 2022 को होने वाली कंपनी की 38वीं एजीएम में इसको अप्रूवल मिल सकता है. दरअसल, गेल इंडिया ने रेगुलेटरी फाइलिंग में बताया है कि कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने 1:2 के रेशियो में बोनस शेयर इश्यू करना रिकमंड किया है. यानी, 10 रुपये फेस वैल्यू पर कंपनी हर 2 शेयर पर 1 बोनस शेयर देगी. इसके तहत बोनस शेयर के लिए शेयरहोल्डर्स की मंजूरी जरूरी होगी. 


गेल के शेयर में है तेजी 


गौरतलब है कि गेल इंडिया के शेयरों में अभी भी तेजी दिख रही है. इस साल अब तक करीब इसके शेयर में 12 फीसदी की तेजी आई है. साल के शुरूआती ट्रेडिंग सेशन 3 जनवरी 2022 को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में गेल इंडिया के शेयर 131.40 रुपये के स्तर पर थे, जबकि 27 जुलाई 2022 को कंपनी के शेयर बीएसई में 146.85 रुपये पर बंद हुए हैं. वहीं, अगर एक महीने की बात करें तो पिछले 1 महीने में गेल इंडिया के शेयरों में 7 पर्सेंट से अधिक की तेजी आई है. शुरुआत से लेकर अब तक कंपनी के शेयरों में 450 पर्सेंट से ज्यादा का उछाल आया है. यानी इस सरकारी शेयर ने अब तक शानदार रिटर्न दिया है.