दिल्ली: इंग्लैंड की कंपनी Go Zero Mobility ने दो इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करके भारत में कदम रख लिया है. कंपनी ने One और Mile मार्किट में लॉन्च की है. दोनों ई बाइक्स में लिथियम बैटरी है जो डिटैचेबल है. Mile की कीमत Rs 29,999 है जिसमे 300 wh बैटरी है जो ढाई घंटे में चार्ज होती है और 45km की रेंज है. वहीं, One प्रीमियम बाइक की कीमत Rs 32,999 है जिसमें 400 wh की बैटरी है जो ढाई घंटे में चार्ज होती है और 60 km की रेंज है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जी बिजनेस से एक्सक्लूसिव बातचीत में कंपनी के सीईओ अंकित कुमार ने बताया कि कंपनी की बाइक्स एक बेहतर साइकिलिंग का अनुभव देती है. उन्होंने हमें ये भी बताया कि "हमारी E-Bike उनलोगों के लिए है जो साइकिल और बाइक के बीच में वाहन लेना चाहते हैं. कंपनी का प्लांट कोलकाता में स्थित है और सालाना 20,000 यूनिट्स बन सकता है. कंपनी उन शहरों को टार्गेट कर रही है जहां ज्यादा संख्या में बाइक और स्कूटर चलते हैं.



कंपनी का विस्तार का भी प्लान है और अगले तीन साल में 18 एक्सपीरिएंस सेंटर खोलने की योजना है. अंकित कुमार का मानना है की, "हम Tier 2 और Tier 3 शहरों के लिए अच्छा डिस्ट्रीब्यूटर नेटवर्क बना रहे हैं. अगले साल तक 1000 रिटेल स्टोर खोलने का लक्ष्य रखा गया है." Go Zero ने इंश्योरेंस देने के लिए न्यू इंडिया इंश्योरेंस के साथ टाई अप किया है, जिसमें साइकिल और बैटरी इंश्योर्ड है. 30 दिन में कंपनी रिप्लेसमेन्ट देगी. 2019 में कंपनी तीन और मॉडल बाजार में उतारेगी.