नई दिल्ली: भारत के पूर्व सॉलिसिटर जनरल (Solicitor General) और सुप्रीम कोर्ट के दिग्गज वकील हरीश साल्वे (Harish Salve) दूसरी शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. 65 साल के हरीश साल्वे अपनी ब्रिटिश दोस्त कैरोलिन ब्रॉसर्ड (Caroline Brossard) से आज (28 अक्टूबर) लंदन में शादी करेंगे. साल्वे ने इस साल की शुरुआत में ही 38 साल तक जीवनसाथी रहीं मीनाक्षी साल्वे से तलाक लिया था. हरीश साल्वे और मीनाक्षी की दो बेटियां भी हैं. बड़ी बेटी का नाम साक्षी है और छोटी बेटी का नाम सानिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हरीश साल्वे की तरह कैरोलिन (Caroline Brossard) की भी ये दूसरी शादी है. 56 साल की कैरोलीन ब्रिटिश कलाकार हैं और उनकी एक बेटी भी है. हरीश साल्वे और कैरोलिन की ये शादी लंदन के एक चर्च में होगी. शादी के छोटे से समारोह में सिर्फ 15 खास लोग ही शामिल होंगे. जिसमें दोनों परिवारों के लोग और कुछ खास दोस्त होंगे.  


कैसे मिले हरीश साल्वे और कैरोलिन


Mumbai Mirror में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक हरीश साल्वे बताते हैं कि 'कैरोलिन एक आर्टिस्ट हैं, मेरी उनसे मुलाकात एक आर्ट इवेंट के दौरान हुई थी. मैं बुरे दौर से गुजर रहा था, वो मेरा सहारा बनीं. हम दोनों के बीच थिएटर और क्लासिकल म्यूजिक को लेकर बातें होती थीं.' साल्वे ने दो साल पहले ही ईसाई धर्म अपना लिया है, इसलिए ये शादी लंदन के एक चर्च में ईसाई धर्म रीति रिवाज से होगी.  


हरीश साल्वे को जानिए 


हरीश साल्वे एक मराठी परिवार में पैदा हुए थे. उनके पिता एन के पी साल्वे पेशे से एक चार्टर्ड अकाउंटेंट थे और मां अंबृति साल्वे डॉक्टर थीं. लेकिन हरीश साल्वे ने परिवार से अलग वकील बनने का रास्ता चुना. उन्होंने पूर्व अटॉर्नी जनरल सोली सोराबजी के नीचे रहकर काम किया. 


वकालत में उनका करियर गजब का रहा है. उन्होंने कई हाई-प्रोफाइल केस लड़े और जीते. इसमें कुलभूषण जाधव, रतन टाटा-सायरस मिस्री विवाद, सलमान खान का हिट एंड रन केस, वोडाफोन का टैक्स विवाद जैसे बड़े मामले शामिल हैं. साल्वे ने पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव का इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस में पक्ष रखने के लिए सिर्फ एक रुपये फीस ली थी. 


हरीश साल्वे को ब्रिटेन और वेल्स की अदालतों के लिए भी हरीश साल्वे को वहां की महारानी का वकील भी नियुक्त किया जा चुका है. ये पद सिर्फ उन्हीं वकीलों को मिलता है जिन्हें वकालत में विशेष कौशल प्राप्त होता है. 


ये भी पढ़ें: सिर्फ 1 रुपए में खरीद सकते हैं 24 कैरेट शुद्ध सोना, देखिए क्या है BharatPe की नई स्कीम 


VIDEO