Income Tax Department Raid: कानपुर के तंबाकू कारोबारी के यहां इनकम टैक्स का छापा पड़ गया है.  बंशीधर टोबैको प्राइवेट लिमिटेड और उससे जुड़े कई अन्य ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग की तरफ से छापेमारी की गई है. छापेमारी लगातार जारी है. इस छापेमारी में अबतक 7 करोड़ रुपये से ज्यादा का कैश, करोड़ों रुपये के जेवर समेत कई लग्जरी कारें बरामद हुई हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इनकम टैक्स की छापेमारी में केके मिश्रा के यहां  लग्जरी घड़ियां भी मिली हैं, जिसकी कीमत करीब 2.5 करोड़ रुपये लगाई जा रही है. इसके साथ ही छापेमारी में डायमंड स्टेडिड की घड़ी भी मिली है. केके मिश्रा के घर पर कुल 5 घड़ियां मिली हैं, जिसको वैल्युएशन के लिए भेजा गया है और उसकी रिपोर्ट कुछ दिन में आ जाएगी. इनकी कीमत फिलहाल करोड़ों में आंकी जा रही है.  


रॉल्स रॉयस तक पहुंचा स्कूटर का सफर


अगर गाड़ियों की बात की जाए तो कंपनी के मालिक केके मिश्रा को गाड़ियों का भी काफी शौक है. इनके घर पर स्कूटर का शौक काफी पुराना है. उनका स्कूटर का सफर प्रिया स्कूटर से शुरू होकर के रॉल्स रॉयस तक पहुंच गया है. 


आज भी है प्रिया स्कूटर


इसके साथ ही केके मिश्रा के बंगले पर मिली लग्जरी गाड़ियों को देख कर सभी हैरान रह गए. इनके कारों का कलेक्शन भी काफी जबरदस्त था. फिलहाल उसमें एक प्रिया स्कूटर भी मिला है. इस स्कूटर को वह अपने संघर्ष के दिनों में चलाते थे. केके मिश्रा इस स्कूटर को काफी लकी मानते हैं, जिस वजह से उन्होंने इसको आजतक रखा हुआ है. 


इनकम टैक्स विभाग ने की पूछताछ


इनकम टैक्स विभाग की तरफ से कंपनी के मालिक से काफी पूछताछ की गई है. विभाग ने सवाल किया है कि अगर कंपनी का टर्नओवर 20-25 करोड़ है तो फिर घर में 60-70 करोड़ रुपये से ज्यादा की गाड़ियां और इतने जेवर, कैश कहां से आया है. 


बिना डॉक्युमेंट के बेच रहा था माल


बंशीधर टोबैको लिमिटेड कंपनी बिना किसी डॉक्युमेंट के ही पान मसाला ग्रुप को माल बेच रहा था. इसकी कागजी प्रक्रिया पूरी नहीं हुई है. फिलहाल इनकम टैक्स विभाग पान मसाला ग्रुप पर एक्शन की तैयारी में है. फिलहाल अभी तक करोड़ों रुपये का कैश और जेवर जब्त किए जा चुके हैं.