Chhath Special Train: दिवाली और छठ को लेकर टिकटों के लिए जारी मारामारी के बीच भारतीय रेलवे ने बिहार और उत्तर प्रदेश की ओर जाने वाले प्रवासी श्रमिकों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कोटा, सूरत, उधना और भेस्तान रेलवे स्टेशन से स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रेलवे अधिकारियों ने बताया है कि उधना से गोरखपुर के लिए रविवार से स्पेशल ट्रेन की सेवाएं शुरू हो गई हैं. वहीं, सूरत स्टेशन से यूपी और बिहार के लिए कुल 30 ट्रेनें निर्धारित की गई हैं. इनमें से 18 उधना से और 7 भेस्तान से हैं.


उधना-जयनगर स्पेशल ट्रेन


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जानकारी देते हुए वेस्टर्न रेलवे ने लिखा है, " यात्रियों की सुविधा और मांग को पूरा करने के लिए पश्चिम रेलवे उधना-जयनगर-उज्जैन फेस्टिवल (ट्रेन नं-09039/40) स्पेशल चलाएगी. 


ट्रेन संख्या 09039 उधना - जयनगर स्पेशल सोमवार 28 अक्तूबर को सुबह 10.15 बजे उधना से प्रस्थान करेगी और बुधवार 30 अक्तूबर को सुबह 07.00 बजे जयनगर पहुंचेगी


वहीं, वापसी में ट्रेन नंबर 09040 जयनगर-उज्जैन स्पेशल बुधवार 30 अक्टूबर को जयनगर से 11.30 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन 18.15 बजे उज्जैन पहुंचेगी.


कोटा-दानापुर स्पेशल ट्रेन


इसके अलावा पूर्व मध्य रेलवे ने घोषणा की है कि 28 अक्टूबर से 11 नवंबर तक दानापुर से कोटा स्पेशल ट्रेन (ट्रेन नंबर- 09804) चलाई जाएगी. यह ट्रेन सोमवार और शुक्रवार को चलेगी.  



वहीं, वापसी में यह ट्रेन कोटा से दानापुर 27 अक्टूबर से 10 नवंबर तक चलेगी. यह ट्रेन सप्ताह में दो दिन रविवार और गुरुवार को चलेगी.  


IRCTC की वेबसाइट के मुताबिक, कोटा-दानापुर स्पेशल ट्रेन में सिर्फ थर्ड ऐसी बोगी होंगी जिसका किराया 1285 रुपया है. वहीं, टाइमिंग की बात की जाए तो यह ट्रेन कोटा से रात में साढ़े नौ बजे के करीब प्रस्थान करेगी और अगले दिन रात 8 बजे दानापुर पहुंचेगी.