Indian Railways: केंद्र सरकार (Central Government) की ओर से आज की गई कैबिनेट बैठक (Cabinet Meeting) में अहम फैसला लिया गया है, जिसके बाद में देश के लाखों कर्मचारियों के खाते में दिवाली (Diwali 2022) से पहले 17,951 रुपये का पेमेंट किया जाएगा. करीब 11.27 लाख कर्मचारियों को यह राशि सैलरी के अलावा मिलेगी. यानी आपको सैलरी के साथ में 17,951 रुपये का पेमेंट मिलेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बैठक में मिली मंजूरी
पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में बुधवार को बैठक की गई है. इस बैठक में कई बड़े फैसला लिए गए हैं. कैबिनेट की मीटिंग में वित्त वर्ष 2021-22 के लिए रेलवे कर्मचारियों को 78 दिनों का बोनस देने का ऐलान किया है. इसका फायदा अराजपत्रित कर्मचारियों को मिलेगा. कैबिनेट बैठक में मंत्री ने बताया कि इससे अनुमानित तौर पर 1,832.09 करोड़ रूपये का वित्तीय भार रेलवे पर पड़ेगा. 


प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी जानकारी
आज अनुराग ठाकुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि रेलवे कर्मचारियों को 78 दिनों का बोनस दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि रेलवे के 11.27 लाख कर्मचारियों को 1,832 करोड़ रुपये का प्रोडक्टिविटी लिंक्ड बोनस दिया जाएगा. इसकी अधिकतम सीमा 17,951 रुपये होगी. बता दें बोनस का फायदा आरपीएफ को नहीं मिलेगा. 


किन लोगों को मिलेगा ये पैसा?
रेलवे कर्मचारियों को 78 दिन के बोनस के रूप में 17,951 रुपये का पेमेंट किया जाएगा. इसके अलावा ठाकुर ने यह भी बताया कि इसका फायदा सिर्फ पटरियों का रखरखाव करने वाले कर्मियों, रेल चालकों, गार्ड, स्टेशन मास्टर, निरीक्षक, तकनीशिन, तकनीकी सहायक, प्वायंट्समैन सहित समूह ‘सी’ कर्मियों को होगा.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर