Indigo Airlines: देशी की सबसे बड़ी प्राइवेट विमान कंपनी सिस्टम आउटेज की वजह से आज मुश्किलों में फंस गई. इंडिगो से सफर करने वाले यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा है. नेटवर्क सिस्टम में खामी आने के चलते विमान सेवाएं बाधित हो गई. शनिवार को इंडिगो का नेटवर्क-वाइड सिस्टम आउटेज की वजह से यात्रियों को भारी दिक्कत हो रही है. बुकिंग, चेकइन, बैगेज ड्रॉप समेत कई सेवाओं में बाधा आ रही है. एयरपोर्ट पर यात्रियों की लंबी-लंबी कतारें लगी हुई है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दोपहर करीब 12.30 पर सिस्टम में तकनीकी समस्या आने लगी. कुछ ही घंटों में इंडियो की विमान सर्विस हिल गई. पूरे देश में फ्लाइट ऑपरेशंस और ग्राउंड सर्विसेज पर असर दिखने लगा. यात्रियों की परेशानी को देखते हुए इंडिगो ने एक्स पर पोस्ट करते हुए आउटेज की जानकारी दी. बताया कि इसकी वजह से इंडियो की वेबसाइट और बुकिंग सिस्टम काम नहीं कर रही है. धीमे चेकइन की वजह से एयरपोर्ट पर यात्रियों की लंबी-लंबी कतारें लग गई.  


तकनीकी खराबी के चलते इंडिगो की उड़ान और ग्राउंड सेवाएं प्रभावित हो गई हैं. तकनीकी खराबी के कारण कई यात्री एयरपोर्ट पर फंसे रहे और अपनी फ्लाइट नहीं पकड़ पाए. यही नहीं, कई यात्रियों को बुकिंग करने में भी समस्याओं का सामना करना पड़ा है.  इंडिगो ने एक्स पर एक और पोस्ट कर लिखा कि हमारी एयरपोर्ट टीम हर किसी की सहायता करने और एक सुगम यात्रा सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह से समर्पित है. आश्वस्त रहें, हम जल्द से जल्द सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए काम कर रहे हैं. उन्होंने यात्रियों की परेशानी, असुविधा के लिए खेद व्यक्त किया और लिखा कि आपकी समझदारी तथा धैर्य के लिए हम आपकी सराहना करते हैं.  


सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया की बाढ़ 


वहीं, इंडिगो एयरलाइन में आई तकनीकी खराब के बाद सोशल मोडिया पर कई यूजर्स ने प्रतिक्रियाएं दी. एक यूजर ने लिखा, "नए विमानों में निवेश करना अच्छा है, लेकिन ग्राउंड सेवाओं में सुधार के बारे में क्या ख्याल है. अतिरिक्त काउंटरों की आवश्यकता है, बुजुर्गों को परेशान होते देखना परेशान करने वाला है। कृपया डीजीसीए इस पर ध्यान दें.  अगस्त में देश में घरेलू यात्री हवाई यातायात 6 प्रतिशत (वर्ष-दर-वर्ष) बढ़कर 1.30 करोड़ से अधिक हो गया है. रिपोर्ट के अनुसार, इंडिगो ने घरेलू क्षेत्र में अपना दबदबा कायम रखा और इसकी बाजार हिस्सेदारी 40 बीपीएस बढ़कर 62.4 प्रतिशत हो गई है.