न पैर में चप्पल, न बदन पर कपड़े...हल्के में मत लेना जनेऊ वाले इस बाबा जी को, ₹100 करोड़ से ज्यादा है इनका खजाना
Advertisement
trendingNow12460403

न पैर में चप्पल, न बदन पर कपड़े...हल्के में मत लेना जनेऊ वाले इस बाबा जी को, ₹100 करोड़ से ज्यादा है इनका खजाना

फटाफट पैसे बनाने हो तो लोग शेयर बाजार का रूख कर लेते हैं. स्टॉक मार्केट में निवेश जोखिमों से से भरा रहता है. कभी शेयर में निवेश मालामाल बना देता है तो कभी कंगाल भी. शेयर मार्केट से पैसा कमाना सबके बस की बात भी नहीं है.

Share market

Share Market Investment: फटाफट पैसे बनाने हो तो लोग शेयर बाजार का रूख कर लेते हैं. स्टॉक मार्केट में निवेश जोखिमों से से भरा रहता है. कभी शेयर में निवेश मालामाल बना देता है तो कभी कंगाल भी. शेयर मार्केट से पैसा कमाना सबके बस की बात भी नहीं है. अगर सही रणनीति के साथ सही शेयर में पसे लगाए जाए तो करोड़पति बनने में भी देर नहीं लगेगी.  राकेश झुनझुनवाला , राधाकिशन दमानी, डॉली खन्ना, रामदेव अग्रवाल जैसे आम लोग स्टॉक मार्केट में निवेश कर शेयर बाजार के बिग बुल बन गए.  

शेयर बाजार के बिग बुल
स्टॉक मार्केट के इन बिग बुल को कौन नहीं जानता, लेकिन जिसने हम आपको मिलना जो देखने में तो बेहद साधारण, सामान्य से लगते हैं, लेकिन 100 रुपये से ज्यादा से शेयर अपनी जेब में लेकर घूमते हैं. सोशल मीडिया पर इस शेयर वाले बाबा का वीडियो वायरल हो गया. इनकी बातें और उनकी भेषभूषा देखकर बड़े-बड़े निवेशक दंग रह गए.  साधारण से दिखने वाले बूढ़े बाबा के मुंह में न दांत है, न ही बदन पर कपड़े और न ही पैरों में चप्पल. बिना दांत वाले बाबा तो अगर आप भी देखकर आम इंसान समझ रहे हैं तो जरा ठहर जाइए. ये बाबा भले ही साधारण भेषभूषा में दिखने वाले हो, लेकिन शेयर बाजार से बिल बुल्स से कम नहीं है. बाबा अपनी जेब में 100 करोड़ रुपये से ज्यादा के शेयर लेकर घूमते हैं. बाबा की अमीरी का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि साल में उन्हें सिर्फ 6 लाख का डिविडेंट मिलता है. 

किस-किस कंपनी के शेयर  

बीते साल राजीव मेहता नाम के यूजर से एक्स ( ट्विटर) पर इसका वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें कर्नाटक के एक छोटे से गांव में रहने वाला बुजुर्ग बताता है कि कैसे उसने शेयर से 100 करोड़ रुपये बनाए है. उसके बाद L&T के 80 करोड़ रुपये के शेयर्स है. वहीं अल्टाटेक सीमेंट के 21 करोड़ रुपये के शेयर्स मौजूद है. इतना ही नहीं कर्नाटक बैंक के 1 करोड़ के शेयर्स के वो मालिक है. कुल मिलाकर बाबा 100 करोड़ रुपये से ज्यादा के मालिक है. करोड़पकति होने के बावजूद बुजुर्ग बेहद सिंपल लाइफ जीते है. साधारण सा घर, सिंपल सी लाइफस्टाइल जीने वाले इस शख्स का शेयर ज्ञान लोगों को हैरान करता है. शेयर मार्केट में इनके निवेश को देखकर अगर भी स्टॉक्स में निवेश की प्लानिंग कर रहे हैं तो बता दें कि शेयर मार्केट में निवेश वित्तीय जोखिम से भरा है. निवेश आपको सोच समझकर करना चाहिए. 

Trending news